Bhopal: लॉकडाउन से ठीक पहले सड़कों पर निकल पड़े CM शिवराज, मास्क न पहनने वालों को दी ये सीख...

भोपाल में लॉकडाउन से ठीक पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान सड़क पर उतर गए.

भोपाल में लॉकडाउन से ठीक पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान सड़क पर उतर गए.

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही लॉकडाउन रिटर्न हुआ है. यहां पर तीन शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में रविवार को टोटल लॉकडाउन लगा दिया गया है. लॉकडाउन शुरू होने के ठीक पहले CM शिवराज सिंह चौहान भोपाल की सड़कों में उतर गए और लोगों को कोरोना से बचने की सलाह दी.

  • Last Updated: March 21, 2021, 12:05 AM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के 3 शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में लॉकडाउन (Lockdown) से ठीक पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजधानी भोपाल की सड़कों पर अचानक निकल पड़े. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने न केवल मास्क न लगाने वालों को समझाइश दी, बल्कि उन्हें खुद अपने हाथों से मास्क पहनाकर जागरूक किया.

भोपाल के व्यस्ततम न्यू मार्केट में अचानक मुख्यमंत्री को सामने देखकर लोग भी हैरान रह गए. मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश में फिर कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. इंदौर भोपाल और जबलपुर में अधिक मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना से बचने का सबसे प्रभावी तरीका है मास्क लगाना. मास्क इस प्रकार लगाएं कि आपके नाक व मुंह दोनों ढके रहें. कोरोना से खुद की, परिवार की, देश एवं प्रदेश की रक्षा के लिए मास्क जरूर लगाएं.

मैं नहीं चाहता लगे लॉकडाउन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि दोबारा प्रदेश में लॉकडाउन लगाकर अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया जाए. यदि आप सभी लोग मास्क लगाएं, एक दूसरे के बीच पर्याप्त दूरी रखेंगे तथा सभी सावधानियों का पालन करेंगे तो कोरोना संक्रमण नहीं फैलेगा तथा प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाना पड़ेगा. अभी एहतियात के तौर पर इंदौर, भोपाल तथा जबलपुर शहरों में रविवार को लॉकडाउन किया गया है.
क्या हुआ जब सीएम मार्केट में पहुंचे

मुख्यमंत्री जैसे ही न्यू-मार्केट पहुंचे वहां लोग हैरान रह गए. सीएम ने दुकानों पर जाकर जिन दुकानदारों और अन्य लोगों ने मास्क नहीं लगाए थे, उन्हें मास्क पहनाए. साथ ही सभी से हाथ जोड़कर मास्क पहनने की अपील की. मुख्यमंत्री ने न्यू मार्केट में चना जोर गरम बेचने वाले रोशनपुरा निवासी 45 वर्षीय चंद्रशेखर को तथा दुकानदारों  संतोष, महेंद्र जैन, सीमा पांडे सहित लगभग 25 लोगों को अपने हाथ से मास्क पहनाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज