भोपाल: गेहूं खरीद को लेकर CM शिवराज का कांग्रेस पर वार, कहा- पहले क्यों नहीं बनाया कोई सिस्टम
Bhopal News in Hindi

भोपाल: गेहूं खरीद को लेकर CM शिवराज का कांग्रेस पर वार, कहा- पहले क्यों नहीं बनाया कोई सिस्टम
गेहूं खरीद को लेकर CM शिवराज का कांग्रेस पर वार (फाइल फोटो)

कोरोना (Corona) को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और हमारा रिकवरी रेट 53 फीसदी है. मजदूर जो दूसरे राज्यो से आए हैं उनके कारण जरुर कोरोना के थोड़े मामले और सामने आएंगे, लेकिन इससे निपटने की सभी तैयारी सरकार ने की है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में गेहूं खरीद को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस (Congress) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि गेंहू खरीद का कोई सिस्टम तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने नहीं बनाया था. लेकिन हमने कम समय में ही व्यवस्था बनाई और एतिहासिक खरीदी इस बार गेंहू की राज्य सरकार ने की है. शिवराज ने सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि गेंहू खरीदी रिकार्ड स्तर पर हुई है. 118 लाख मीट्रिक टन खरीदी कर हमने हरियाणा को पीछे छोड़ दिया और पंजाब के पास पहुंच गए हैं. हम किसानों का पूरा गेंहू खरीदेंगे. किसान भाई धैर्य रखें.

कोरोना पर शिवराज ने कही ये बात
कोरोना को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और हमारा रिकवरी रेट 53 फीसदी है. मजदूर जो दूसरे राज्यो से आए हैं उनके कारण जरुर कोरोना के थोड़े मामले और सामने आएंगे, लेकिन इससे निपटने की सभी तैयारी सरकार ने की है. हमें कोरोना के साथ जीना सिखना होगा.

'दूसरे राज्यों के मजदूरों की भी चिंता'



शिवराज ने कहा कि कोरोना संकट काल के बीच हमने मजदूरों की चिंता की है. सिर्फ एमपी ही नहीं, बल्कि दूसरे राज्यों के मजदूरों को भी हमने उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया है. श्रम सिद्धि अभियान के माध्यम से मजदूरों को कवच देने का हमारा प्रयास है. हमने रोजगार सेतू योजना भी बनाई है, जिसमें कार्यकुशल मजदूरो को उनकी रुचि के हिसाब से काम दिया जाएगा. इसके अलावा अब से प्रदेश से बाहर काम करने जाने वाले मजदूरों का भी पूरा रिकॉर्ड राज्य सरकार रखेगी.



प्रदेश के दौरे लेकर दिया बयान
प्रदेश के दौरे को लेकर भी शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 31 मई तक लॉकडाउन है, और मैं मर्यादा में बंधा हूं. मैं कैसे रुका हूं ये मैं ही जानता हूं. लॉकडाउन समाप्त होने के बाद सभी सावधानियों का पालन करते हुए मैं जानता के बीच, मजदूर, किसान भाइयों के बीच जाना शुरू करूंगा.

ये भी पढ़ें: COVID-19: कोरोना महामारी में लापरवाही को लेकर शिवराज सरकार सख्‍त, 2 अफसर किए सस्पेंड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading