MP में ऑक्सीजन की कमी पर CM शिवराज ने की समीक्षा, कहा- कर रहे इंतजाम
Bhopal News in Hindi

MP में ऑक्सीजन की कमी पर CM शिवराज ने की समीक्षा, कहा- कर रहे इंतजाम
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक की. फाइल फोटो.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Corona) संकट के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान आया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Corona) संकट के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान आया है. सीएम शिवराज (CM Shivraj Singh Chauhan) ने प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने देने की बात कही है. दरअसल मध्य प्रदेश को पहले महाराष्ट्र से ऑक्सीजन की सप्लाई होती थी, लेकिन वहां भी कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सप्लाई फिलहाल रोक दी गई है, जिससे एमपी के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत होनी शुरू हो गई है. जबलपुर व आस पास के जिलों में इसकी समस्या अधिक है.

सीएम शिवराज ने एक वीडियो शेयर कर ट्वीट किया है. ट्वीट में सीएम ने लिखा- ऑक्सीजन की कमी का विषय महत्वपूर्ण था, इसलिए मैंने व्यवस्थाओं की समीक्षा की. हमारे यहां प्रारंभ में ऑक्सीजन की उपलब्धता केवल 50 टन थी, जिसे बढ़ाकर 120 टन कर दिया गया है. मैं प्रदेश की जनता को आश्वस्त करता हूं कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहेगी.


15 जिलों में किल्लत
मध्य प्रदेश के जबलपुर समेत तकरीबन 15 जिलों में महाराष्ट्र से ऑक्सीजन की सप्लाई की जाती है. ऐसे में सरकार अब ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने की कवायद में जुट गई है. प्रदेश में ऑक्सीजन सप्लाई की निगरानी के लिए सरकार ने आईएएस धनराजू एस को नोडल अफसर बनाया है. मिली जानकारी के मुताबिक अगस्त महीने में हर दिन 90 टन ऑक्सीजन की डिमांड रही है, लेकिन अब यह तेजी के साथ बढ़ रही है. ऑक्सीजन की बढ़ती डिमांड सरकार के लिए परेशानी का सबब बन गई है. फिलहाल मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की डिमांड छत्तीसगढ़ गुजरात और महाराष्ट्र से पूरी हो रही है, लेकिन अब महाराष्ट्र सरकार के ऑक्सीजन की सप्लाई पर रोक लगाने के बाद ऑक्सीजन का संकट खड़ा हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज