EVM पर दिग्विजय के सवाल पर बोले सीएम शिवराज- हार की भूमिका बनाने लगी कांग्रेस

सीएम शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)
सीएम शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा (Assembly) की 28 सीटों पर उपचुनाव (By-Election) के बीच एक बार फिर से ईवीएम (EVM) को लेकर सियासत शुरू हो गई है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा (Assembly) की 28 सीटों पर उपचुनाव (By-Election) के बीच एक बार फिर से ईवीएम (EVM) को लेकर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने ईवीएम हैक होने की आशंका जताई. इसको लेकर दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि विकसित देश चुनावों में ईवीएम का उपयोग नहीं करते हैं. क्योंकि ईवीएम में एक चिप लगी होती है, जिसे हैक किया जा सकता है. बीजेपी द्वारा ईवीएम हैक किए जाने की आशंका दिग्विजय सिंह ने जताई है.

दिग्वि​जय सिंह की ईवीएम को लेकर आशंका पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जवाब दिया. मंगलवार को वोटिंग के बीच सीएम चौहान ने मीडिया से चर्चा की. मीडिया चर्चा में सीएम चौहान ने कहा कि कांग्रेस अपनी पराजय का ठीकरा एक बार फिर EVM पर फोड़ने को तैयार है. यह वही ईवीएम है, जिससे 2018 में छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नतीजे आए. तब ईवीएम ठीक थी, लेकिन अब, जब पराजय सामने दिख रही है, तो उसे दोष देना कांग्रेस के नेताओं ने प्रारम्भ कर दिया है.


सिंधिया ने भी साधा निशाना
ईवीएम पर कांग्रेस के सवाल को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी निशाना साधा है. सिंधिया ने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद कहा, 'बीजेपी विकास, अमन चैन की सरकार है. ये ऐतिहासिक कार्यकाल होगा. ऐतिहासिक किसान महिलाओं और युवाओं के लिए होगा. कांग्रेस की आदत है ओछी राजनीति करना. हार रहे होते हैं तो हर तंत्र का इस्तेमाल करते हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज