अपना शहर चुनें

States

सफाईकर्मियों से चर्चा में CM शिवराज बोले- मैं भी आप ही की तरह सफाई में लगा हूं, गुंडे-माफियाओं की सफाई में

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 में बेहतर काम करने वाले निकायों को सम्मानित किया.
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 में बेहतर काम करने वाले निकायों को सम्मानित किया.

सागर के सफाईकर्मी से चर्चा के दौरान सीएम (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि मैं भी आप जैसा ही हूं. सफाई में लगा हुआ हूं, प्रदेश से गुंडा-माफियाओं की सफाई कर रहा हूं.

  • Share this:
भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 में बेहतर काम करने वाले निकायों को सम्मानित किया. राष्ट्रीय स्तर पर सफाई के मामले में इंदौर (Indore) ने एक बार फिर बाजी मारी थी. इंदौर की तत्कालीन महापौर मालिनी गौड़ और तत्कालीन आयुक्त आशीष सिंह को सीएम ने सम्मानित किया. इसके अलावा भोपाल और उज्जैन के तत्कालीन महापौरों और निगम आयुक्तों को भी सम्मानित किया गया.

मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रदेश के अलग-अलग शहरों के सफाईकर्मियों से की बात. इस दौरान सीएम ने कहा कि साफ-सफाई में अगर कोई शहर नम्बर पर आता है, तो इसमें सफाईकर्मियों का बहुत बड़ा योगदान होता है. सीएम ने सफाईकर्मियों से योजनाओं पर फीडबैक लिया.

सागर के सफाईकर्मी से चर्चा के दौरान सीएम ने कहा कि मैं भी आप जैसा ही हूं. सफाई में लगा हुआ हूं, प्रदेश से गुंडा-माफियाओं की सफाई कर रहा हूं.



बता दें कि राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में राज्य स्तरीय स्वच्छता सेवा सम्मान समारोह- 2020 का आयोजन किया गया. इस दौरान सीएम ने सफाई में राष्ट्रीय स्तर पर अवार्ड पाने वाले शहरों को सम्मानित किया.
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने वो दृश्य देखे हैं, जब सरकारी दफ्तरों में गंदगी का अंबार रहता था. रोडों पर जगह-जगह गंदगी जमा रहती थी. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद भी झाड़ू पकड़ी और लोगों को भी झाड़ू पकड़ने के लिए प्रेरित किया. जिसकी तारीफ विश्व स्तर पर हो रही है. अब लोग गंदगी करने से पहले सोचते हैं. जहां स्वच्छता है वहीं स्वास्थ्य और विकास है.

सीएम ने इस मौके पर बुराहनपुर को बधाई दी और कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने में बुरहानपुर देश में एक मॉडल की तरह उभरा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज