अपना शहर चुनें

States

CM शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय और उमा भारती को लगाया फोन और पूछा...

सीएम शिवराज सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन ४ के लिए सुझाव मांगे
सीएम शिवराज सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन ४ के लिए सुझाव मांगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) ने देश के नाम अपने संबोधन में यह कहा था कि लॉक डाउन 4.0 (lockdown) का स्वरूप पिछले तीनों लॉक डाउन से अलग होगा. इस पर पीएम ने सभी राज्यों से उनके सुझाव भी मांगे हैं.इसलिए मध्य प्रदेश सरकार आम से लेकर खास लोगों तक से सुझाव ले रही है.

  • Share this:
भोपाल.लॉकडाउन 4 (lockdown 4) की तरफ बढ़ रहे मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में इस बार इसे कैसे और किस तरह लागू किया जाए इसके बारे में cm शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने पूर्व मुख्यमंत्रियों से भी उनकी सलाह मांगी है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और उमा भारती से फोन पर बात की. सभी ने शिवराज सिंह चौहान को अपना-अपना मशविरा दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में यह कहा था कि लॉक डाउन 4.0 का स्वरूप पिछले तीनों लॉक डाउन से अलग होगा. इस पर पीएम ने सभी राज्यों से उनके सुझाव भी मांगे हैं. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश सरकार आम से लेकर खास लोगों तक से सुझाव ले रही है.

पत्रकारों से बात
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्रियों से बात करने के साथ मीडिया जगत के लोगों और पत्रकारों से भी लॉक डाउन के बारे में सुझाव मांगे हैं. उन्होंने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए प्रदेश के सभी प्रमुख अखबार और टीवी चैनलों के पत्रकारों से लॉक डाउन से बात की.यह भी बताया कि मध्य प्रदेश सरकार कोरोना आपदा रोकने के लिए क्या कदम उठा रही है.
केंद्र सरकार को भेजेंगे सुझाव


लॉक डाउन 4 लागू करना किसी चुनौती से कम नहीं होगा. इसलिए सरकार फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. सभी आम और खास लोगों से इस बारे में राय ली जा रही है. ताकि लोगों की परेशानी और जरूरतों का ध्यान रखा जा सके. देश में 25 मार्च से लॉर डाउन लागू है. इसलिए इतने लंबे समय तक व्यवस्था बनाए रखना एक बड़ी ज़िम्मेदारी है. इससे पहले सरकार आम जनता से भी सुझाव ले चुकी है. सरकार के सभी पांच मंत्री भी अलग-अलग संभाग के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से बातचीत कर उनके सुझाव ले चुके हैं.इन सभी सुझावों को इकट्ठा कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचाया गया है. अब उनकी ओर से यह सभी सुझाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे जाएंगे.

ये भी पढ़ें-

इंदौर में कैदियों ने गाना गाकर पुलिसकर्मियों का बढ़ाया उत्साह, दिया ये संदेश..

Lockdown 4 की ओर बढ़ रहा है इंदौर, अभी नेता-अफसर रियायत देने के मूड में नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज