होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /CM शिवराज सिंह चौहान ने फेंकी गुगली, अब क्या करेंगी पं.बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी!

CM शिवराज सिंह चौहान ने फेंकी गुगली, अब क्या करेंगी पं.बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी!

CM शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी को चिट्ठी लिख प्रवासी मजदूरों के बारे में सलाह दी है.

CM शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी को चिट्ठी लिख प्रवासी मजदूरों के बारे में सलाह दी है.

Lockdown में फंसे बंगाल के प्रवासी मजदूरों को ले जाने के लिए MP के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने पश ...अधिक पढ़ें

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को एक चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने मध्य प्रदेश के इंदौर में पश्चिम बंगाल के उन तमाम मजदूरों का जिक्र किया है जो लॉकडाउन (Lockdown) में यहां फंस गए हैं.

शिवराज सिंह ने चिट्ठी में लिखा है कि ये मजदूर अपने घर वापस जाना चाहते हैं, लेकिन इंदौर से बंगाल के विभिन्न शहरों की दूरी ज्यादा होने की वजह से जा नहीं पा रहे हैं. जो निजी वाहनों से जाना भी चाहते हैं, उनके लिए ऐसा करना मुश्किल है. क्योंकि इतना लंबा सफर करना ज्यादा महंगा होगा. लिहाजा शिवराज ने ममता बनर्जी से अनुरोध किया है कि वह रेल मंत्रालय से इस संबंध में बात करें. यह अनुरोध करें कि केंद्र सरकार इंदौर से कोलकाता के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाए, ताकि ये मजदूर अपने घर पश्चिम बंगाल पहुंच सकें.

अब क्या करेंगी ममता ?

कोरोना आपदा को लेकर लॉकडाउन के बाद से ही केंद्र सरकार और ममता बनर्जी के बीच तनातनी बनी हुई है. शिवराज सिंह चौहान की चिट्ठी के बाद अब ममता बनर्जी के सामने दो ही विकल्प बचते हैं. पहला ये कि वह रेल मंत्रालय से अनुरोध करें कि इंदौर में फंसे हुए मजदूरों को पश्चिम बंगाल भेजने के लिए विशेष ट्रेन चलाई जाए. या फिर शिवराज सिंह चौहान की चिट्ठी को अनदेखा कर दें. लेकिन अगर उन्होंने ऐसा किया तो फिर उन पर अपने प्रदेश के मजदूरों की अनदेखी करने के आरोप लगेंगे. ऐसे में अब बड़ा सवाल यह है कि आखिर अब ममता बनर्जी क्या करेंगी?

शिवराज दे चुके हैं ममता को जवाब

इससे पहले मुख्यमंत्रियों के साथ हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भी शिवराज सिंह चौहान इशारों-इशारों में ममता बनर्जी को जवाब दे चुके हैं. इस बैठक में ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर मनमर्जी करने और राज्यों के संघीय ढांचे को चोट पहुंचाने जैसे आरोप लगाए. इसके जवाब में शिवराज सिंह चौहान ने बिना नाम लिए कहा था कि प्रधानमंत्री टीम इंडिया की भावना से काम कर रहे हैं. उन्होंने जो कुछ भी किया है, वह देश और राज्यों के हित के लिए किया है और सबको साथ लेकर किया है.

ये भी पढ़ें

LOCKDOWN 4.0: भोपाल 6 सेक्टर में बंटा, क्‍या अब सैलून में बाल कटा सकेंगे आप?

आर्थिक संकट में बाबा महाकाल मंदिर, हर महीने चढ़ते थे 2.5 करोड़, अब...

Tags: CM Shivraj Singh Chouhan, Corona epidemic, Madhya pradesh news, Mamta Bannerjee, Migrant Laboures, West bengal

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें