होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

MP: गरीबों को घर देंगे सीएम शिवराज सिंह चौहान, जानिए किन्हें मिलेगा मकान

MP: गरीबों को घर देंगे सीएम शिवराज सिंह चौहान, जानिए किन्हें मिलेगा मकान

Bhopal News: भोपाल में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनता के लिए बड़ी घोषणा की.

Bhopal News: भोपाल में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनता के लिए बड़ी घोषणा की.

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस पर जनता को बड़ी सौगात दी. उन्होंने इस मौके पर मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में ‘मुख्यमंत्री जन आवास योजना’ की घोषणा की. बता दें, इस योजना के तहत सरकार गरीबों को सरकार मकान देगी. खासकर उन पर फोकस होगा, जो प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र नहीं है और मकान चाहते हैं. अपने भाषण में सीएम चौहान ने यह भी कहा कि अगले 1 साल में सरकार के लगभग 1 लाख पदों पर भर्ती का अभियान चलाया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह आयोजित हुआ. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता को बड़ी सौगात देते हुए ‘मुख्यमंत्री जन आवास योजना’ की घोषणा की. इस योजना के तहत सरकार जरूरतमंद लोगों को मकान उपलब्ध कराएगी. मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत उन हितग्राहियों को प्राथमिकता दी जाएगी, जो प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पात्र नहीं है और उन्हें मकान की आवश्यकता है. ऐसे लाभार्थियों पर सरकार का फोकस होगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज देश के लिए जीने की जरूरत है. अपने नागरिक कर्तव्यों का निर्वहन करें. इस साल मध्य प्रदेश 1 नवंबर से एक सप्ताह मनाया जाएगा. मध्य प्रदेश में अगले 1 साल में सरकार के लगभग 1 लाख पदों पर भर्ती का अभियान चलाया जाएगा. सरकार रोजगार मेलों के माध्यम से भी प्रतिवर्ष 1 लाख युवाओं को निजी क्षेत्रों में रोजगार के अवसर दिलाने का काम करेगी. इसके साथ ही राज्य सरकार स्व- रोजगार के अवसर पैदा करने की दिशा में तेजी से काम कर रही है और विभिन्न योजनाओं के तहत युवाओं को उद्योग लगाने के लिए ऋण दिया जा रहा है.

दबंगों से छुड़ाई जमीन पर मिलेगा गरीबों को मकान
15 अगस्त पर अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार ने हजारों एकड़ जमीन माफियाओं से मुक्त कराई है. इन जमीनों पर अब स्वराज कॉलोनियों का निर्माण होगा और गरीबों को जमीन मकान दिए जाएंगे. इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में सीएम राइज स्कूल क्रांतिकारी कदम साबित होंगे. अपने भाषण में सीएम ने देश के महान क्रांतिकारी और वीर सपूतों का भी जिक्र किया.

भारी बारिश में दिखा जवानों का जज्बा
स्वतंत्रता दिवस की सुबह से ही भोपाल में लगातार तेज बारिश का दौर जारी रहा, लेकिन इसके बावजूद पुलिस जवान और सुरक्षा बल की 13 टुकड़ियों ने मार्च पास्ट किया. परेड की सलामी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ली और निरीक्षण किया. इस परेड में पुलिस का बैंड भी शामिल हुआ, इसके साथ ही एनसीसी और स्काउट गाइड की छात्र-छात्राओं की टुकड़ी भी परेड में शामिल रही. स्वतंत्रता दिवस पर यह नजारा अभूतपूर्व रहा.

Tags: Bhopal news, Mp news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर