Home /News /madhya-pradesh /

cm shivraj singh chouhan got angry after installing bad mic in cm house panch sarpanch swagat samaroh mpsg

शिवराज को आया गुस्सा, अफसरों से बोले सीएम हाउस में नहीं चलेगा ये...

MP News Today. भोपाल में सीएम हाउस में निर्विरोध चुने गए पंच-सरपंचों का स्वागत समारोह हुआ.

MP News Today. भोपाल में सीएम हाउस में निर्विरोध चुने गए पंच-सरपंचों का स्वागत समारोह हुआ.

Bhopal Samachar. सीएम शिवराज की ये नाराजगी सीएम हाउस में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान देखने को मिली. हुआ ये कि पंचायत चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हुए प्रतिनिधियों का एक कार्यक्रम किया गया था. इस कार्यक्रम में अलग अलग इलाकों से प्रतिनिधि सीएम हाउस पहुंचे थे. जैसे ही सीएम शिवराज बोलने के लिए मंच पर खड़े हुए उसमें आवाज साफ नहीं आ रही थी. इस पर सीएम ने पहले अधिकारियों से कहा कि इस माइक को ठीक करें. फिर खफा होकर अधिकारियों की ओर देखते हुए कहा सीएम हाउस में घटिया माइन न लगाया करें. सीएम के इतना कहते ही वहां मौजूद अधिकारी हरकत में आए और माइक सिस्टम के साथ आई टेक्निकल टीम के सहयोग से माइक को ठीक किया गया. इस दौरान वहां मौजूद पूरे अमले की सांसें अटक गईं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आज गुस्सा आ गया. वो अफसरों से बोले- सीएम हाउस में ये नहीं चलेगा. सीएम की नाराजगी देखते हुए अधिकारी एकदम सन्न रह गए. और जल्द ही व्यवस्था सुधार दी.

सीएम शिवराज की ये नाराजगी सीएम हाउस में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान देखने को मिली. हुआ ये कि पंचायत चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हुए प्रतिनिधियों का एक कार्यक्रम किया गया था. इस कार्यक्रम में अलग अलग इलाकों से प्रतिनिधि सीएम हाउस पहुंचे थे.  जैसे ही सीएम शिवराज बोलने के लिए मंच पर खड़े हुए उसमें आवाज साफ नहीं आ रही थी. इस पर सीएम ने पहले अधिकारियों से कहा कि इस माइक को ठीक करें. फिर खफा होकर अधिकारियों की ओर देखते हुए कहा सीएम हाउस में घटिया माइन न लगाया करें. सीएम के इतना कहते ही वहां मौजूद अधिकारी हरकत में आए और माइक सिस्टम के साथ आई टेक्निकल टीम के सहयोग से माइक को ठीक किया गया. इस दौरान वहां मौजूद पूरे अमले की सांसें अटक गईं.

क्या था कार्यक्रम ? 
सीएम हाउस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पंचायत चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया था. मध्य प्रदेश में हो रहे चुनाव में 630 सरपंच, 157 जनपद पंचायत सदस्य और एक जिला पंचायत सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. किसी भी पंचायत में सरपंच का निर्वाचन निर्विरोध रूप से होने पर 5 लाख रुपए, वर्तमान और पिछला निर्वाचन निरंतर निर्विरोध होने पर 7 लाख रूपए और सभी पंच और सरपंच निर्विरोध निर्वाचित होने पर 7 लाख रूपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी. इसी प्रकार पंचायत में सरपंच एवं पंच के सभी पदों पर महिलाओं का निर्वाचन होने पर पंचायत को 12 लाख रूपए और पंचायत में सरपंच एवं पंच के सभी पदों पर महिलाओं का निर्वाचन निर्विरोध होने पर पंचायत को 15 लाख रूपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी.

कांग्रेस ने उठाए सवाल
सीएम हाउस में हुए इस कार्यक्रम पर कांग्रेस ने कुछ सवाल भी उठाए हैं. कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए राज्य निर्वाचन आयोग से कार्रवाई की मांग की थी. कांग्रेस का कहना है इस तरह के कार्यक्रम के जरिए बीजेपी चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है.

Tags: Bhopal News Updates, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर