होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

तिरंगामय हुआ भोपाल : सीएम शिवराज बोले -अपने पसीने की कमाई से लहराएं तिरंगा

तिरंगामय हुआ भोपाल : सीएम शिवराज बोले -अपने पसीने की कमाई से लहराएं तिरंगा

Tiranga Yatra : भोपाल में सीएम शिवराज ने आज तिरंगा यात्रा निकाली.

Tiranga Yatra : भोपाल में सीएम शिवराज ने आज तिरंगा यात्रा निकाली.

भोपाल. आजादी के अमृत महोत्सव में भोपाल पूरी तरह जश्न में डूब गया है. पूरा शहर देशभक्ति के रंग में रंगा नजर आया जब यहां तिरंगा यात्रा निकाली गयी. सीएम शिवराज सिंह चौहान हाथ में तिरंगा थामे निकले और उनके साथ बड़ा जुलूस था. यात्रा जहां से भी गुजरी सड़क पर खड़े लोगों ने उसका स्वागत किया. तिरंगा यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा आज़ादी की लड़ाई से लेकर सरहद की सुरक्षा तक मध्यप्रदेश के वीर जवान कभी पीछे नहीं रहे. अब पीएम मोदी के आव्हान पर हर घर तिरंगा अभियान में भी हम बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. यह अभियान ऐतिहासिक है. आज हम सबको देश के लिए जीने की ज़रूरत है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. आजादी के अमृत महोत्सव में भोपाल पूरी तरह जश्न में डूब गया है. पूरा शहर देशभक्ति के रंग में रंगा नजर आया जब यहां तिरंगा यात्रा निकाली गयी. सीएम शिवराज सिंह चौहान हाथ में तिरंगा थामे निकले और उनके साथ बड़ा जुलूस था. यात्रा जहां से भी गुजरी सड़क पर खड़े लोगों ने उसका स्वागत किया.

बुधवार शाम भोपाल की सड़कों पर ग़ज़ब नजारा था. जहां भी नजर डालो राजधानी तीन रंग में नजर आ रही थी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में बीजेपी ने तिरंगा यात्रा निकाली. ये यात्रा पॉलिटेक्निक चौराहे से शुरू हुई जो शौर्य स्मारक पर समाप्त हुई. इस दौरान बड़ी संख्या में जनसैलाब शहर की सड़कों पर नजर आया. यात्रा में नेताओं के साथ युवा, बुजुर्ग, नौजवान, बच्चे महिलाएं सभी शामिल हुए. जो लोग इसमें शामिल नहीं हुए उन्होंने हाथों में तिरंगा लेकर सबका अभिवादन किया.

हर हाथ में तिरंगा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुली जीप में हाथों में तिरंगा झंडा लहराते हुए निकले. उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सरकार के मंत्री विश्वास सारंग, विधायक रामेश्वर शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष सुमित पचौरी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और पदाधिकारी थे. भोपाल की नई मेयर मालती राय भी इस में मौजूद रहीं.

सीएम की न्यूज़ 18 से बातचीत
तिरंगा यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा आज़ादी की लड़ाई से लेकर सरहद की सुरक्षा तक मध्यप्रदेश के वीर जवान कभी पीछे नहीं रहे. अब पीएम मोदी के आव्हान पर हर घर तिरंगा अभियान में भी हम बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. यह अभियान ऐतिहासिक है. आज हम सबको देश के लिए जीने की ज़रूरत है. शौर्य स्मारक में यात्रा के समापन पर उन्होंने कहा आज भोपाल की सड़कों पर हमने अद्भुत दृश्य देखा. बच्चे, किशोर, नौजवान, बुजुर्ग समेत बड़ी संख्या में जनता सड़कों पर थी. वन्दे मातरम, भारत माता की जय के नारे शहर में गूंजे. ऐसा लगा जैसे कि शहर संकल्प कर रहा है कि ज़रूरत पड़ी तो रक्त की अंतिम बून्द भी देश के लिए दे देंगे. इसी तिरंगे को हाथ में लेकर हमारे महापुरुषों ने अपने प्राण न्यौछावर किये. हम सभी हर  घर, गली, मोहल्ले में तिरंगे फहराएंगे यह संकल्प लें. अपनी पसीने की कमाई से तिरंगा ज़रूर लें. एमपी के हर घर गांव में तिरंगा लहराएगा.

Tags: CM Shivraj Singh Chouhan, Madhya pradesh latest news, Tiranga yatra

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर