CM शिवराज ने PM मोदी से फोन पर की बात, MP में कोरोना के हालत की दी जानकारी

एमपी अब कोरोना पॉजिटिविटी रेट 9 फीसदी हो गया है(फाइल फोटो)

एमपी अब कोरोना पॉजिटिविटी रेट 9 फीसदी हो गया है(फाइल फोटो)

Bhopal. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आश्वस्त किया कोरोना और ब्लैक फंगस बीमारी से निपटने में केंद्र, मध्यप्रदेश की हर संभव सहायता करेगा.

  • Share this:

भोपाल. एमपी में कोरोना के हालात पर सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के बीच एक बार फिर फोन पर बात हुई. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बताया कि मध्यप्रदेश में स्थिति अब नियंत्रण में है. प्रदेश में पॉजिटिव केस 5921 आए हैं जबकि डिस्चार्ज पेशेंट की संख्या 11513 है. मध्य प्रदेश की आज रिकवरी रेट 87% है और  पॉजिटिव रेट 9 %  है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन और रेमडेसीविर इंजेक्शन की पर्याप्त आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार के सहयोग के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया और उन्हें धन्यवाद दिया है.

किल कोरोना-वैक्सिनेशन की जानकारी

बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री को मध्यप्रदेश में चल रहे किल कोरोना अभियान और वैक्सीनेशन की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने गांव गांव में पंचायत स्तर तक क्राइसिस मैनेजमेंट टीम के गठन की जानकारी भी पीएम को दी और कोरोना कर्फ्यू पर सफल अमल की जानकारी से प्रधानमंत्री को अवगत कराया. सीएम की ओर से एमपी में पोस्ट कोविड केयर सेंटर खोलने की जानकारी भी पीएम को दी गयी.


ब्लैक फंगस पर चर्चा

फोन पर हुई इस बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ब्लैक फंगस बीमारी पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की. उन्होनें प्रधानमंत्री को बताया कि ब्लैक फंगस के इलाज के लिए मध्य प्रदेश के पांच मेडिकल कॉलेज में विशेष वार्ड बनाए गए हैं. ब्लैक फंगस का प्रदेश में मुफ्त में इलाज की व्यवस्था की गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आश्वस्त किया कि कोरोना बीमारी से निपटने में केंद्र, मध्यप्रदेश की हर संभव सहायता करेगा. प्रधानमंत्री  ने मध्यप्रदेश को ब्लैक फंगस बीमारी के इलाज में हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज