LIVE NOW

#RisingMP: मैं बच्चों की आंखों के सपनों को मरने नहीं दूंगा- CM शिवराज

Hindi.news18.com | November 14, 2017, 9:54 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated 5 days ago
auto-refresh

हाइलाइट्स

8:59 pm (IST)

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं बच्चों की आंखों के सपनों को मरने नहीं दूंगा, वो भले ही किसी समाज का हो. भारत के डॉक्टर अमेरिका से हटा लो, तो अमेरिका बीमार पड़ जाएगा.


8:55 pm (IST)

महिला अपराधों पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कानून बनाने से समस्या का हल हो जाएगा, पूरी तरह से सही नहीं है, कानून को भी सही तरीके से लागू करना होगा, सुरक्षा भी देना होगी.


8:52 pm (IST)

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दीनदयाल हम सबके लिए आदर और श्रद्धा के केंद्र हैं, केंद्र और राज्य में उनके विचारधारा पर ही सरकार चला रहे हैं.


8:49 pm (IST)

शिवराज सिंह चौहान ने अपने कार्यकाल पर कहा जो कर सकते हैं उससे बेहतर किया है. उन्होंने कहा हेल्थ और एजुकेशन पर ज्यादा काम करने की जरूरत है.


8:47 pm (IST)

शिवराज सिंह चौहान ने कहा मैंने अमेरिका में कहा- कुछ चीजों में हम अच्छे हैं और कुछ चीजों पर वो अच्छे हैं. हमारा मध्य प्रदेश सारे जहां से अच्छा है. ये हमारा मानना है और मानते रहेंगे. पार्टी की विचारधारा में हमें गर्व है.


8:45 pm (IST)

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एक मानसिकता हमारी बन गई है हमारा सब खराब है. ये गुलामी की निशानी है. मैं अमेरिका मध्य प्रदेश की ब्रांडिंग करने गया था, मैं फिर दोहरा रहा हूं जब वाशिंगटन एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से वाशिंगटन शहर तक गया जो रोड था उससे बेहतर हमारे इंदौर का सुपर कॉरिडोर रोड है और भोपाल का वीआईपी रोड भी अच्छा है.


8:43 pm (IST)

शिवराज सिंह चौहान ने भावांतर योजना को किसान की 'सुरक्षा कवच' योजना बताया. उन्होंने कहा कि विधेयक को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा.


8:42 pm (IST)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विधानसभा के अगले सत्र में जनसुरक्षा विधेयक लाएंगे, अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो, जिसमें मासूम बेटियों के साथ कहीं दुर्व्यवहार होता है तो फांसी की सजा सुनिश्चित हो.


8:41 pm (IST)

उन्होंने कहा कि मोबाइल की वजह से कई बार ऐसी सामग्री मिल जाती है, जिसकी वजह से दिमाग गलत दिशा में चला जाता है. स्कूल बसों में सीसीटीवी और जीपीएस अनिवार्य कर रहे हैं. महिला अपराध को लेकर हम गंभीर हैं, कुछ दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुई हैं, लेकिन हमने कार्रवाई की है.


8:40 pm (IST)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश जहां था वहां से काफी आगे बढ़े. खेती में वैल्यू एडिशन पर हमारा जोर है. एमपी में स्कूल-कॉलेज के पास शराब की दुकान बंद होंगी. दुष्कर्म की घटनाओं में अपने शामिल होते हैं इसके लिए नैतिक अभियान चलाए जाएंगे.


8:35 pm (IST)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि साढ़े सात लाख युवाओं को रोजगार के लिए ट्रेंड किया जाएगा, कंपनियों से पांच लाख युवाओं को रोजगार के लिए एमओयू किया है.


8:35 pm (IST)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दो साल में कोई गांव बगैर सड़क से जुड़ा नहीं रहेगा. हनुवंतिया पर्यटकों का पसंदीदा डेस्टिनेशन बन गया है. शिक्षा के क्षेत्र में हमने कई योजना बनाई. हमने जरूरतमंद छात्रों और टैलेंट की मदद के लिए मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना बनाई.


8:32 pm (IST)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बगैर कृषि के विकास से देश आगे नहीं बढ़ सकता है. हमारी कृषि ग्रोथ रेट 20 प्रतिशत से ज्यादा है ये दुनिया में अजूबा है. भावांतर योजना की देश में चर्चा होगी और उसे देश के दूसरे राज्यों में लागू किया जाएगा. स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर नंबर 1 और भोपाल नंबर दो पर है.


8:30 pm (IST)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा साढ़े सात लाख हैक्टेयर को सिंचाई होती थी, हमने 40 लाख हैक्टेयर तक सिंचाई को पहुंचाया.


8:30 pm (IST)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार में आने के बाद हमने रोडमैप तैयार किया. 2003 में 2900 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता था अब 18 हजार से ज्यादा मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है.


8:28 pm (IST)

न्यूज़18 नेटवर्क के #RisingMP मंच पर पहुंचे  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान.


8:24 pm (IST)

भाजपा के प्रदेश महामंत्री वीडी शर्मा ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर बूथ को मजबूत करने की रणनीति पर पार्टी काम कर रही है. 'घर का भेदी लंका ढाए' इस बात पर भी पार्टी नजर रखती है.


8:20 pm (IST)

भाजपा के प्रदेश महामंत्री वीडी शर्मा ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के जननेता है. उन्होंने हर छोटे-बड़े चुनाव में शिवराज सिंह चौहान के प्रचार करने पर कहा, संगठन की योजना के तहत ही मुख्यमंत्री प्रचार के लिए जाते हैं.


8:19 pm (IST)

#RisingMP में चित्रकूट में हार पर बोले भाजपा के प्रदेश महामंत्री वीडी शर्मा ने कहा कि जीत और हार दोनों की समीक्षा होती है. उन्होंने कहा कि इस हार से हमारे ऊपर प्रश्नचिन्ह नहीं लगाया जाना चाहिए.


8:19 pm (IST)

चित्रकूट में हार पर बोले भाजपा के प्रदेश महामंत्री वीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की परंपरागत सीट थी. वोटों का विभाजन नहीं होने की वजह से कांग्रेस चुनाव जीती है. उन्होंने कहा कि चित्रकूट में भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है.


8:16 pm (IST)

'राइजिंग एमपी-2017' कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश महामंत्री बीडी शर्मा.


8:14 pm (IST)

#RisingMP मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने कहा कि उन्होंने कभी मुख्यमंत्री को असंयत भाषा का प्रयोग करते नहीं देखा. वहीं, भाजपा के प्रदेश महामंत्री बीडी शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश का यूथ आज बड़े पैमाने पर भाजपा के साथ कनेक्ट है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश का युवा भाजपा के साथ काम कर रहा है, यूथ लीडरशिप भी तैयारी हो रही है.


8:09 pm (IST)

#RisingMP में मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 'उल्टा टांगने' के बयान पर कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया था कि उन्होंने कभी ऐसी बात नहीं कही थी.


8:07 pm (IST)

#RisingMP में मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने कहा कि भोपाल का मास्टर प्लान तैयार है लेकिन कब आएगा उसके बारे में कहने के लिए सक्षम अधिकारी नहीं हूं. किसान पहली बार सड़कों पर आए तब उनका कोई मुद्दा नहीं था. सिस्टम में अजगरी प्रवृत्ति के अफसर भी होते हैं.


8:05 pm (IST)

#RisingMP मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने कहा कि इज ऑफ डूइंग बिजनेस में हमारा पांचवां नंबर है. हमारी कोशिश है कि हम नंबर वन की पोजीशन पर आए.


8:01 pm (IST)

#RisingMP में मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने कहा, व्यापारियों पर भ्रामक तथ्यों पर आरोप लगता है. उन्होंने कहा कि हम लोग काफी समय से कोशिश कर रहे हैं कि राज्य को लॉजिस्टिक हब के रूप में विकसित करें. वहीं, मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा, जब अमेरिका के राष्ट्रपति कहा करते थे कि मुझे अपने आस-पास महिला पसंद नहीं है और कोई महिला उनकी कैबिनेट में नहीं है, तब मेरे देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थीं.


7:57 pm (IST)

#RisingMP महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा, लाडली लक्ष्मी योजना ने समाज में काफी परिवर्तन लाया है. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने कहा 2004 के पहले कुपोषित बच्चों के इलाज के लिए कोई इंतजाम नहीं थे, अब सरकार ने 315 केंद्रों पर ऐसे बच्चों के इलाज के लिए इंतजाम किए हैं.


7:54 pm (IST)

#RisingMP में मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने कहा कि सिस्टम अच्छे अधिकारी को पहचानता है, उसे समय रहते पर उसका रिवॉर्ड भी दिया जाता है, यदि किसी बुरे अधिकारी पर उस समय कार्रवाई नहीं होती, तो बाद में उसे सजा दी जा सकती है.


7:53 pm (IST)

राइजिंग एमपी में मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने कहा, राजस्व से जुड़े मामलों का आंकड़ा कभी जीरो नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि राजस्व से जुड़े मामलों में कोशिश हो कि पेंडेंसी कम से कम हो.


7:51 pm (IST)

नेटवर्क18 के खास कार्यक्रम राइजिंग एमपी में मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने कहा, स्टूडेंट लाइफ में बहुत जल्दी हाथ उठ जाता था और आपा खो देता था लेकिन अब मुझे गुस्सा नहीं आता है और यदि आता भी है तो उस पर नियंत्रण कर लेता हूं, प्रशासनिक व्यवस्था में गुस्सा होना जरूरी है. उन्होंने कहा कि प्रशासन में ये जानना जरूरी है कि कब गुस्सा होना है, कितना गुस्सा होना है और कब गुस्सा खत्म करना है.


7:50 pm (IST)

#RisingMP मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने कहा, एक नंबर से मैंने यूपी कैडर मिस किया, इसके लिए मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में खुलकर बोलने के लिए आजादी है और अधिकारियों को दबाव उतना ही दिया जाता है कि जितना आप झेल सकते हो.


7:48 pm (IST)

कार्यक्रम में अर्चना चिटनीस ने कहा, जब अमेरिका के राष्ट्रपति कहा करते थे कि मुझे अपने आस-पास महिला पसंद नहीं है और कोई महिला उनकी कैबिनेट में नहीं थी, तब मेरे देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थी. कार्यक्रम में बोलते हुए स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने कहा कि 2004 के पहले कुपोषित बच्चों के इलाज के लिए कोई इंतजाम नहीं थे, अब सरकार ने 315 केंद्रों पर ऐसे बच्चों के इलाज के लिए इंतजाम किए है. उन्होंने कहा कि, स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए मुख्यंत्री शिवराज सिंह चौहान काफी संवेदनशील हैं और मुख्यमंत्री की मंशा है कि हर जरुरतमंद को इलाज मिले.


7:48 pm (IST)

नेटवर्क18 के खास कार्यक्रम राइजिंग एमपी में महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा,  जो बहू पतले आटे की रोटी बनाकर देती है, उसकी सास का बीमार पड़ना तय है. उन्होंने कहा कि दुनिया में सबसे बड़ी समस्या'महिला को एक इंसान से कमोडिटी फैशन बनाने' की वजह से है. राजधानी भोपाल में आयोजित #RisingMP कार्यक्रम में अर्चना चिटनीस ने कहा कि मध्य प्रदेश में जन्म लेने वाले 100 बच्चों में से 65 नवजातों को मां का दूध नहीं मिलता है. नवजात बच्चों को मां का दूध मिले इसके लिए हां, मैंने मां का दूध पीया है कैंपेन शुरू किया है.


7:46 pm (IST)

#RisingMP में मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने कहा कि किसानों की मदद के लिए सरकार हमेशा तैयार है. उन्होंने कहा कि भावांतर योजना में व्यापारी बदमाशी नहीं कर रहे हैं.


7:42 pm (IST)

'राइजिंग एमपी-2017' कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने कहा, निवेशक फ्रेंडली राज्य है एमपी.


7:38 pm (IST)

#RisingMP में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने कहा, सरकार की मंशा है किसानों का किसी भी हाल में नुकसान ना हो. इससे पहले मध्यप्रदेश सरकार में जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सूखा पड़ने के बाद भी मध्य प्रदेश ने कृषि कर्मण अवॉर्ड जीता. वहीं, सामान्य प्रशासन मंत्री लालसिंह आर्य ने कहा कि भाजपा सरकार में नौकरशाह से सामंजस्य की वजह से बीमारू से विकसित राज्यों में आया एमपी.


7:35 pm (IST)

#RisingMP स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने कहा राजधानी भोपाल में सबसे ज्यादा डेंगू के मामले अरेरा कॉलोनी से आए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य के अस्पतालों में हर रोज 25 हजार लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जाता है. यहां शिशु और मातृ मृत्य दर में कमी आई है, लेकिन हम संतुष्ट नहीं है, हम इसे जीरो तक लाना चाहते हैं. उन्होंने कॉरिडोर में मरीजों के इलाज को लेकर कहा कि हर व्यक्ति को इलाज की मंशा की वजह से किसी मरीज को लौटाया नहीं जाता है.


7:33 pm (IST)

#RisingMP में स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने सरकारी अस्पताल में सुविधा नहीं होने के सवाल पर कहा, हालत ये है कि किसी भी सरकारी अस्पताल में बिस्तर खाली नहीं है. उन्होंने कहा कि सूरज निकलते वक्त जॉगिंग करने वाला कभी बीमार नहीं होता है. डेंगू केवल उनको बीमार करता है, जो लापरवाह होते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि मलेरिया के 40 प्रतिशत मरीज पिछले साल से कम आए हैं.


7:29 pm (IST)

#RisingMP स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने कहा, राज्य के अस्पतालों में हर रोज 25 हजार लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जाता है. यहां शिशु और मातृ मृत्य दर में कमी आई है, लेकिन हम संतुष्ट नहीं है, हम इसे जीरो तक लाना चाहते हैं. उन्होंने कॉरिडोर में मरीजों के इलाज को लेकर कहा कि हर व्यक्ति को इलाज की मंशा की वजह से किसी मरीज को लौटाया नहीं जाता है.


7:24 pm (IST)

#RisingMP महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा, लाडली लक्ष्मी योजना ने समाज में काफी परिवर्तन लाया है. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने कहा 2004 के पहले कुपोषित बच्चों के इलाज के लिए कोई इंतजाम नहीं थे, अब सरकार ने 315 केंद्रों पर ऐसे बच्चों के इलाज के लिए इंतजाम किए हैं.


7:21 pm (IST)

#RisingMP में महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा कि भाईदूज से बेटियों के लिए फ्री ड्राइविंग लाइसेंस योजना शुरू की है. उन्होंने कहा कि अगले साल तक ज्यादा से ज्यादा बेटियों को ड्राइविंग लाइसेंस दिलाने का प्रयास होगा.


7:15 pm (IST)

#RisingMP में महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा, जब अमेरिका के राष्ट्रपति कहा करते थे कि मुझे अपने आस-पास महिला पसंद नहीं है और कोई महिला उनकी कैबिनेट में नहीं है, तब मेरे देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थी.


7:12 pm (IST)

'राइजिंग एमपी-2017' कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा, जो बहू पतले आटे की रोटी बनाकर देती है, उसकी सास का बीमार पड़ना तय है. उन्होंने कहा कि दुनिया में सबसे बड़ी समस्या'महिला को एक इंसान से कमोडिटी फैशन बनाने' की वजह से है.


7:08 pm (IST)

#RisingMP महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा, स्तनपान को बढ़ावा देने के लिए हमनें 'हां, मैंने मां का दूध पिया है' कैंपेन शुरू किया है. उन्होंने कहा, हमारे 100 में से 65 बच्चों को जन्म के बाद मां का दूध नहीं मिल रहा है. शादी के फेरे के समय से स्तनपान को प्रेरित करने का अभियान शुरू किया है.


7:03 pm (IST)

#RisingMP स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने कहा, राज्य के अस्पतालों में हर रोज 25 हजार लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जाता है. यहां शिशु और मातृ मृत्य दर में कमी आई है, लेकिन हम संतुष्ट नहीं है, हम इसे जीरो तक लाना चाहते हैं. उन्होंने कॉरिडोर में मरीजों के इलाज को लेकर कहा कि हर व्यक्ति को इलाज की मंशा की वजह से किसी मरीज को लौटाया नहीं जाता है.


7:02 pm (IST)

#RisingMP स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने कहा, राज्य में एक करोड़ लोग हर महीने मुफ्त दवाइयों की सेवा का फायदा उठाया है. उन्होंने कहा कि किसी भी शहर के सारे निजी हॉस्पिटल के मरीजों की संख्या से ज्यादा अकेले जिला अस्पताल में इलाज कराते हैं.


6:58 pm (IST)

#RisingMP स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने कहा, स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए मुख्यंत्री शिवराज सिंह चौहान काफी संवेदनशील है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा है कि हर जरूरतमंद को इलाज मिले.


6:57 pm (IST)

#RisingMP महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा, लाडली लक्ष्मी योजना ने समाज में काफी परिवर्तन लाया है. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने कहा 2004 के पहले कुपोषित बच्चों के इलाज के लिए कोई इंतजाम नहीं थे, अब सरकार ने 315 केंद्रों पर ऐसे बच्चों के इलाज के लिए इंतजाम किए हैं.


6:53 pm (IST)

#RisingMP महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने कुपोषण के क्षेत्र में काफी सुधार हुआ है.


6:51 pm (IST)

#RisingMP डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाएं कभी भी कहीं जा सकती हैं और वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं.


6:47 pm (IST)

#RisingMP में डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने कहा, जिस पक्ष के खिलाफ कार्रवाई होती है वह पुलिस पर आरोप लगाता है और अमूमन उस पर भरोसा कर कर लिया जाता है. उन्होंने कहा कि पुलिस डिप्रेशन में नहीं है. रिश्वत और भ्रष्टाचार की शिकायतों में 180 लोगों को सेवा से अलग किया गया. 1800 पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायतों पर विभागीय जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि पुलिसवालों के पास पैसों का पहाड़ नहीं है. भोपाल गैंगरेप से जुड़े सवाल पर डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने कहा, हाईकोर्ट की मॉनिटिरंग में जांच होने की वजह से वो इस पर कुछ नहीं कहेंगे.


6:46 pm (IST)

#RisingMP में डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला


6:40 pm (IST)

#RisingMP में डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने कहा कि हर तरह की चुनौतियों से निपटने के लिए पुलिस खुद को तैयार कर ही है. पुलिस महिलाओं और लड़कियों की मदद के लिए हर वक्त तत्पर है. उन्होंने महिलाओं को भरोसा देते हुए कहा कि 24 घंटे में उनकी समस्या का निराकरण होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि तबादलों में हमें व्यक्ति की निजी आवश्यकताओं के साथ संगठन की आवश्यकता को भी ध्यान में रखना होता है.


6:37 pm (IST)

ईटीवी का कार्यक्रम 'राइजिंग एमपी-2017' में मध्य प्रदेश के मंत्री लाल सिंह आर्य ने कहा कि भाजपा सरकार ने आदिवासियों के विकास के लिए काम किया. शिक्षा के विकास के लिए गुरूकुल खोला. उन्होंने कहा कि 47 आदिवासी बच्चे विदेश में शिक्षा ले रहे हैं. सरकार इन छात्रों की शिक्षा का खर्च उठा रही है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में भी सरकार मदद करती है. सरकार आदिवासियों को केवल शिक्षा और संस्कार ही नहीं बल्कि रोजगार भी दे रही है.


6:35 pm (IST)

राइजिंग मध्यप्रदेश में कांग्रेस प्रवक्ता मुकेश नायक ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश सरकार की खामियों को उजागर करती रहेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कंप्यूटर की बात करती थी तब बीजेपी बैलगाड़ी की बात करती थी. जीएसटी का नरेंद्र मोदी ने सीएम रहते विरोध किया. पीएम बनने के बाद जीएसटी लागू करने पर भारत के लिए ऐतिहासिक दिन बताया. नीतियों को लेकर कांग्रेस का रूख हमेशा साफ रहा. उन्होंने कहा कि 15 साल में सरकार तय नहीं कर पाई कि सूबे में गरीब कौन है?


6:33 pm (IST)

ईटीवी का कार्यक्रम 'राइजिंग एमपी-2017' में  मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार के कामों को 10 में से 10 नंबर दूंगा. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएम शिवराज सिंह चौहान हैं. सीएम थोड़ी देर में कार्यक्रम में पहुंचेंगे. मध्य प्रदेश के 62 साल की विकास यात्रा के मौके पर नेटवर्क 18 ने भोपाल में राइजिंग मध्यप्रदेश कार्यक्रम का आयोजन किया है.


6:28 pm (IST)

#RisingMP में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने कहा, सरकार की मंशा है किसानों का किसी भी हाल में नुकसान ना हो. इससे पहले मध्यप्रदेश सरकार में जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सूखा पड़ने के बाद भी मध्य प्रदेश ने कृषि कर्मण अवॉर्ड जीता. वहीं, सामान्य प्रशासन मंत्री लालसिंह आर्य ने कहा कि भाजपा सरकार में नौकरशाह से सामंजस्य की वजह से बीमारू से विकसित राज्यों में आया एमपी.


6:22 pm (IST)

#RisingMP में सामान्य प्रशासन मंत्री लालसिंह आर्य ने कहा कि सरकार की योजना के तहत 47 आदिवासी छात्र विदेश में पढ़ाई कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आदिवासियों के साथ आजादी के बाद छल-कपट हुआ है.


6:20 pm (IST)

#RisingMP में सामान्य प्रशासन मंत्री लालसिंह आर्य ने कहा कि आदिवासी छात्रावास और समाज के बीच अंतर नहीं होने की योजना पर सरकार काम कर रही है. उन्होंने कहा कि आदिवासियों को रोजगारमूलक शिक्षा दी जाएगी.


6:18 pm (IST)

#RisingMP में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने कहा, सर्वर डाउन होने की वजह से मैन्युअल तरीके से राशन बांटने के निर्देश दिए हैं. इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता मुकेश नायक ने कहा कि मध्य प्रदेश के गांवों में गरीब आदमी कौन है ये सरकार तय ही नहीं कर पाई है.


6:14 pm (IST)

#RisingMP में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मुकेश नायक ने कहा, एमपी में 2016 से सार्वजनिक वितरण प्रणाली का पोर्टल डाउन है. उन्होंने कहा कि एमपी में नौकरशाह पैसे कमा रहे हैं. छात्रसंघ चुनाव के मौजूदा फार्मेट से लीडरशिप पैदा नहीं होगी.


6:13 pm (IST)

#RisingMP में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मुकेश नायक ने कहा, कांग्रेस के जमाने के छात्रसंघ चुवान और आज के चुनाव में काफी अंतर है. छात्रसंघ का चुनाव डायरेक्ट होना चाहिए, दो या तीन वोट मतदान कर एमपी में छात्रसंघ के अध्यक्ष चुने गए.

 


6:08 pm (IST)

#RisingMP में मुकेश नायक ने कहा, आज पूरे भारत में कांग्रेस और उसका कार्यकर्ता विपक्ष में है. हमारा कार्यकर्ता और नेता मिलकर विपक्ष की लड़ाई लड रहे हैं. उन्होंने कहा, पंडित नेहरू ने अपनी जवानी के बेहद खूबसूरत दिन जेल में बिताए हैं.


6:06 pm (IST)

#RisingMP में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मुकेश नायक ने कहा, भाजपा कैडर आधारित पार्टी है, जबकि कांग्रेस जनता पर आधारित पार्टी है. उन्होंने कहा कि गोवा में हर दुकान में गोमांस बिक रहा है लेकिन बीजेपी के लिए वहां गाय माता नहीं है.


6:02 pm (IST)

#RisingMP में कांग्रेस प्रवक्ता मुकेश नायक ने कहा, मध्य प्रदेश के सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार है, सरकार का कोई कंट्रोल नहीं है. मंदसौर में किसानों पर किसने गोली चलाने का आदेश दिया, सरकार अब तक बता नहीं पाई है.


5:59 pm (IST)

#RisingMP में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मुकेश नायक ने कहा, मध्य प्रदेश में आर्ट्स के टीचर मैथ्स और साइंस पढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में धारदार और पैने विपक्ष की आवश्यकता है. अगले छह महीने में जनता के बीच मजबूती से जनता के बीच कांग्रेस मौजूद दिखेगी.


5:55 pm (IST)

कांग्रेस प्रवक्ता मुकेश नायक ने कहा कि प्रदेश सरकार के बजट में 56 फीसदी मदद केंद्र करता है. मध्यप्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है. एमपी के चार हजार स्कूलों में शिक्षक नहीं है.


5:51 pm (IST)

न्यूज़18 नेटवर्क के राइजिंग एमपी मंच से जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार ने सूबे से सिमी और डकैतों का नेटवर्क ध्वस्त किया. उन्होंने सरकार को 10 में से 10 नंबर दिए.



5:49 pm (IST)

न्यूज़18 नेटवर्क के राइजिंग एमपी मंच से बोले जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा @drnarottammisra, चित्रकूट से नहीं होती चुनाव की तुलना



5:47 pm (IST)

न्यूज़18 नेटवर्क के राइजिंग एमपी मंच से बोले जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा @drnarottammisra, डबल डिजिट पर है प्रदेश की ग्रोथ रेट, कई राज्यों से है #MP आगे. प्रदेश के विकास की दर लगातर बढ़ रही है.



5:41 pm (IST)

मध्यप्रदेश सरकार में जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यहां पहले बिजली कभी-कभी आती थी, अब कभी-कभी जाती है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश बीमारू राज्यों की श्रेणी से निकलकर विकास के रास्ते पर चलने वाले राज्यों की श्रेणी में आ खड़ा हुआ है.


5:38 pm (IST)

कंसल्टिंग एडिटर वासिंद्र मिश्र स्वागत भाषण देते हुए


5:33 pm (IST)

ध्रुपद गायक पद्मश्री पं. उमाकांत और रमाकांत (गुंदेचा बंधु) के ध्रुपद गायन से न्यूज़18 नेटवर्क के मंच राइजिंग एमपी का हुआ आगाज



5:31 pm (IST)

देश का सबसे बड़ा टीवी नेटवर्क, न्यूज 18 नेटवर्क देशभर में नए उद्देश्य और विकास की थीम को आगे बढ़ाते हुए अलग-अलग प्रदेशों के आम और विशिष्टजनों से संवाद स्थापित कर रहा है. इसी कड़ी में #RisingMP का आयोजन मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य अतिथि होंगे.


5:26 pm (IST)

#RisingMP कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा


5:24 pm (IST)

साल 2012 में उमाकांत गुंदेचा और रमाकांत गुंदेचा को ध्रुपद में विशेष योगदान के लिए पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है. उमाकांत गुंदेचा और रमाकांत गुंदेचा ने ध्रुपद गायकी में देश-विदेश में एक नई मिसाल खड़ी कर दी है.


5:21 pm (IST)

#RisingMP भोपाल के गुंदेचा बंधुओं ने ध्रुपद गायन से डागर घराने की परंपरा को जीवंत किया. इस कार्यक्रम में गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह, जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्र, उद्योग एवं खनिज मंत्री राजेंद्र शुक्ल, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माया सिंह, उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया और महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस शामिल होंगे.


5:20 pm (IST)

#RisingMP ध्रुपद गायक पद्मश्री पं. उमाकांत और रमाकांत (गुंदेचा बंधु) के ध्रुपद गायन से नेटवर्क18 के कार्यक्रम राइजिंग एमपी का आगाज हुआ.


LOAD MORE
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं बच्चों की आंखों के सपनों को मरने नहीं दूंगा, वो भले ही किसी समाज का हो. उन्होंने कहा कि एक मानसिकता हमारी बन गई है हमारा सब खराब है. ये गुलामी की निशानी है. मैं अमेरिका मध्य प्रदेश की ब्रांडिंग करने गया था, मैं फिर दोहरा रहा हूं जब वाशिंगटन एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से वाशिंगटन शहर तक गया जो रोड था उससे बेहतर हमारे इंदौर का सुपर कॉरिडोर रोड है और भोपाल का वीआईपी रोड भी अच्छा है. स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर नंबर 1 और भोपाल नंबर दो पर है. इससे पहले जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यहां पहले बिजली कभी-कभी आती थी, अब कभी-कभी जाती है.

देश का सबसे बड़ा टीवी नेटवर्क, न्यूज 18 नेटवर्क देशभर में नए उद्देश्य और विकास की थीम को आगे बढ़ाते हुए अलग-अलग प्रदेशों के आम और विशिष्टजनों से संवाद स्थापित कर रहा है. इसी कड़ी में #RisingMP का आयोजन मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ.

मध्यप्रदेश के सबसे भरोसेमंद न्यूज चैनल ईटीवी मध्यप्रदेश के इस कार्यक्रम ‘RISING MP- 2017’ की टैग लाइन है- 'कुछ तो बात है इस प्रदेश की, जो चला है तरक्की की राह पर'. इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों की विशिष्ट हस्तियों ने भाग लिया, जिनमें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह शामिल हुए.