कांग्रेस पर सीएम शिवराज का तंज 'मुझे गाली दे, आलोचना करे, लेकिन संकमण रोकने में सहयोग करे'

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि घरेलु हिंसा पर वे सख्त कानून लाने जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि घरेलु हिंसा पर वे सख्त कानून लाने जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस इस मामले में जिम्मेदारी का परिचय दे. मुझे गाली दे दे, मेरी आलोचना करे, लेकिन कोरोना संकमण को बढ़ने से रोकने के लिए सहयोग भी करे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 11:44 PM IST
  • Share this:
भोपाल. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आज कोरोना संक्रमण (Corona infection) से 11 मौतें हुई हैं. मैं फिर से प्रार्थना करता हूं कि कांग्रेस इस मामले में जिम्मेदारी का परिचय दे. मुझे गाली दे दे, आलोचना कर दे, लेकिन कोरोना संकमण को बढ़ने से रोकने के लिए सहयोग भी करे. ऐसी कोई चीज न करे, जिससे संक्रमण बढ़े और कोरोना बेकाबू हो जाए.

हर दल का कर्तव्य

सीएम शिवराज ने यह भी कहा कि ऐसे संवेदनशील प्रकरणों में जब लोगों की जिंदगी दांव पर लगी हो, तब नेतृत्व करने वाले नेता का और हर दल का कर्तव्य है कि वह लोगों को संक्रमण से बचाने में अपना योगदान दे. प्रदेश में हाहाकार की अनुमति नहीं दी जा सकती है. ऐसी अनुमति नहीं देंगे जिससे लोगों की जिंदगी चली जाए. ये सबका काम है. मुख्यमंत्री और सरकार के नाते यह हमारी जिम्मेदारी है.

घरेलू हिंसा को लेकर कड़ा कानून
एमपी में घरेलू हिंसा को लेकर कड़ा कानून बनेगा. सीएम शिवराज ने कहा कि कानून में धारा 307 से बड़ी धारा का प्रावधान होगा. पीड़ित महिला के लिए वेलफेयर स्कीम होगी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बैठक में अफसरों को निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि परिवार के द्वारा कोई अंगभंग करता है, तो 307 से बड़ी धारा का प्रावधान करें. समाज में मेसेज जाए, ताकि दूसरी घटना न हो. ऐसी बहनों के लिए वेलफेयर स्कीम होगी. हर सप्ताह ऐसे मामलों की समीक्षा होगी. 100 थानों में महिला डेस्क बनाएंगे. हर जिले में महिला थाने खोलेंगे. तीन मामलों में 4-4 लाख पीड़ित बहनों को दिए जा रहे हैं.

सीएम ने इन मुद्दों पर भी दिया बयान

पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हिंसा और हमले की राजनीति टीएमसी को कहीं का नहीं छोड़ेगी. जनता मन बना चुकी है बीजेपी को वोट देने का. वहीं दमोह में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन का वीडियो वायरल होने के मुद्दे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने वीडियो नहीं देखा. जब तक नहीं देखूंगा टिप्पणी करना उचित नहीं है. साथ ही अनाज के समर्थन मूल्य पर खरीदी प्रारंभ होने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरी अपील है कि किसान अपनी फसल ओने-पौने दाम में न बेचें. सरकार ने पूरी व्यवस्था की है. पूरी फसल खरीदी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज