कोरोना मरीजों की सेवा कर रही नर्सों को CM का सलाम, बोले-यह समय युद्ध काल जैसा

शिवराज ने कहा हमें दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर के लिए भी तैयार रहना है.

शिवराज ने कहा हमें दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर के लिए भी तैयार रहना है.

Bhopal. सीएम (Shivraj) ने कहा आप में से कई 'सिस्टर्स' की ड्यूटी वैक्सीनेशन के लिए लगाई जाएगी. वैक्सीन (Vaccine) हमारे लिए अमृत समान है. सभी 'सिस्टर्स' इस बात का ध्यान रखें कि वैक्सीन का एक भी डोज बेकार न जाए.

  • Share this:

भोपाल. कोरोना आपदा (Corona crisis) में मरीजों की सेवा कर रहीं नर्सों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज फिर बात की. उन्होंने नर्सों के सेवाभाव की सराहना की. सीएम ने आज नर्सिंग सर्विस में न्यू ज्वाइनिंग करने वाली नर्सों (Nurse) को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के समय यह पीड़ित मानवता की सेवा का महान अवसर है. आप 'सिस्टर' के धर्म को पूरी जिम्मेदारी से निभाएंगी. कोरोना के समय मरीज के साथ अस्पताल में अटैडेंट नहीं रहता. ऐसे में नर्स की ड्यूटी ओर बढ़ जाती है. उसे निरंतर मरीज के हैल्थ पैरामीटर्स चैक करने के अलावा उसकी देखभाल करना तथा उसका मनोबल बढ़ाना भी आवश्यक है.

'सिस्टर' के मायने

मुख्यमंत्री ने कहा नर्स को हम 'सिस्टर' अर्थात बहन कहते हैं. बहन स्नेह, प्रेम और आत्मीयता की प्रतिमूर्ति होती है. उनका परिवार के प्रति अद्भुत स्नेह होता है. इसी प्रेम, स्नेह और आत्मीयता से वो मरीजों की सेवा करें. मुख्यमंत्री ने सिस्टर सरोज यादव की कोरोना उपचार के दौरान की गई सेवा की सराहना भी की.

 युद्ध काल जैसा है समय
मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना का ये समय काल युद्ध काल जैसा है. हम पिछले लगभग 1.5 वर्ष से कोरोना के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहे हैं. हमें दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर के लिए भी तैयार रहना है. ऐसे में 'सिस्टर' पूरे धैर्य और संयम के साथ अपनी पवित्र जिम्मेदारी निभाएं. मुख्यमंत्री ने एक कहानी सुनायी कि काम के प्रति तीन प्रकार का दृष्टिकोण हो सकता है. पहला काम को मजबूरी अथवा बोझ मानना. दूसरा उसे केवल आजीविका मानना, तीसरा कार्य को सेवा का अवसर मानकर उसके लिए ईश्वर को धन्यवाद देना. हम काम को सेवा मानें और सकारात्मक दृष्टिकोण रखकर कार्य करें.


वैक्सीन न हो बेकार



अपने संबोधन के दौरान सीएम ने कहा आप में से कई 'सिस्टर्स' की ड्यूटी वैक्सीनेशन के लिए लगाई जाएगी. वैक्सीन हमारे लिए अमृत समान है. सभी 'सिस्टर्स' इस बात का ध्यान रखें कि वैक्सीन का एक भी डोज़ बेकार न जाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज