लाइव टीवी

उत्तर भारत की बर्फबारी ने प्रदेश में बढ़ाई ठंडक, ग्वालियर में 6 डिग्री पहुंचा तापमान

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 4, 2019, 4:52 PM IST
उत्तर भारत की बर्फबारी ने प्रदेश में बढ़ाई ठंडक, ग्वालियर में 6 डिग्री पहुंचा तापमान
मध्य प्रदेश में चलने लगी सर्द हवाएं, ठिठुरन बढ़ी

मध्य प्रदेश में दिसंबर के महीने में सर्द हवाओं (Cold Waves) ने ठिठुरन बढ़ा दी है. सर्द हवाओं ने मौसम में ठंडक घोल दी है. प्रदेश भर में सर्द हवाओं के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. आने वाले एक हफ्ते में सर्द हवाएं और ज्यादा ठिठुरन बढ़ाने वाली हैं.

  • Share this:
भोपाल. उत्तर भारत में हुई बर्फबारी (Snowfall) का असर मध्य प्रदेश में दिख रहा है. आखिरकार लंबे इंतजार के बाद ही सही ठंड ने अपनी आमद दे दी है. उत्तर से आ रही सर्द हवाओं का असर मध्य प्रदेश में दिखाई दे रहा है. ठंडी हवाओं के चलते तापमान में गिरावट हुई है. सर्द हवाओं के चलते राजधानी भोपाल (Bhopal) में बीती रात सबसे ज्यादा सर्द रात रही है.

ग्वालियर में 6 डिग्री पर पहुंचा तापमान
प्रदेश में पिछले 24 घंटों में रात का तापमान 1.7 डिग्री कम हुआ है. मंगलवार की रात सीजन की अब तक की सबसे सर्द रात रही. ग्वालियर में तापमान लुढ़ककर 6 डिग्री पर पहुंच गया है जबकि इंदौर में 17 डिग्री, जबलपुर में 12 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है.

दिन में भी बढ़ने वाली है ठिठुरन

दिसंबर के तीसरे हफ्ते में सर्दी ने लंबे इंतजार के बाद ही दस्तक दे दी है. मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ आगे निकल गया है. उत्तर भारत में जो बर्फबारी हुई है, उसका असर मध्य प्रदेश में दिखाई दे रहा है. आने वाले एक से दो दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगी. ग्वालियर में तापमान एक से दो दिनों में 5 डिग्री तक पहुंच सकता है. वहीं आने वाले एक हफ्ते में दिन में भी ठिठुरन बढ़ने वाली है.

ये भी पढ़ें -
मध्य प्रदेश के इस स्मार्ट शहर में गंदी नालियों से होकर घरों में जाता है पीने का पानीइंदौर: डांस बार की सर्चिंग में पुलिस को मिले अहम सुराग, बढ़ सकती है आरोपी जीतू सोनी की मुश्किलें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर