Home /News /madhya-pradesh /

MP Weather News: ठंड में मिलेगी मामूली राहत, 2 फरवरी के बाद हो सकती है बारिश, जानिए जिलों का हाल

MP Weather News: ठंड में मिलेगी मामूली राहत, 2 फरवरी के बाद हो सकती है बारिश, जानिए जिलों का हाल

Madhya Pradesh Weather: मध्य प्रदेश में हाड़ कंपा देने वाली ठंड है. मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार से कुछ दिनों तक मामूली राहत मिलने की संभावना है.

Madhya Pradesh Weather: मध्य प्रदेश में हाड़ कंपा देने वाली ठंड है. मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार से कुछ दिनों तक मामूली राहत मिलने की संभावना है.

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश ठंड से कांप रहा है. यहां चल रही ठंडी हवाओं ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार दोपहर के बाद से ठंड में मामूली राहत तो देखने को मिलेगी, लेकिन ये नाकाफी होगी. 2 फरवरी के बाद से प्रदेश में बारिश के आसार भी बन रहे हैं. प्रदेश के कई हिस्सों में पारा 2 से 4 डिग्री तक है. पर्यटन स्थल पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री पहुंच गया है. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री दर्ज हुआ है, जबकि अधिकतम तापमान 22 से 25 डिग्री तक दर्ज किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में चल रही सर्द हवाएं लोगों को कंपकपाने को मजबूर कर रही हैं. ठंड का कहर लगातार जारी है. लोगों को फिलहाल ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही. भोपाल, इंदौर, विदिशा, रायसेन और होशंगाबाद सहित कई जिलों में ठंडी हवाएं लोगों को डरा रही हैं. अगले 24 घंटे तक ठंड इसी तरीके से अपना असर दिखाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार दोपहर से ठंड में मालूमी राहत मिलेगी और 2 फरवरी के बाद बारिश के आसार हैं.

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के कई हिस्सों में पारा 2 से 4 डिग्री तक जा पहुंचा है. पर्यटन स्थल पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री तक पहुंच गया है. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री दर्ज हुआ है, जबकि अधिकतम तापमान 22 से 25 डिग्री तक दर्ज किया गया है. सबसे ज्यादा असर होशंगाबाद के पचमढ़ी के नजर आया है. यहां पारा 1.5 और रायसेन में 3.5 डिग्री दर्ज हुआ है.

इन जिलों में 4-6 डिग्री पहुंचा पारा

बैतूल, भोपाल, दतिया, धार, गुना, ग्वालियर, इंदौर, खंडवा, खरगोन, रतलाम, शाजापुर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, नौगांव, सागर, टीकमगढ़, उमरिया, और रीवा में पारा 4 से 6 डिग्री सेल्सियस के बीच में दर्ज हुआ. प्रदेश के 2 शहर नरसिंहपुर और सिवनी में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री दर्ज हुआ है.

मौसम विभाग के मुताबिक कल से तापमान में हल्की बढ़ोतरी हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ से एक और हवाओं का असर प्रदेश के मौसम पर दिखाई दे सकता है. यानी कि कल लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है, लेकिन इसके बाद एक बार फिर कड़ाके की ठंड अपना असर दिखाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक 2 फरवरी से प्रदेश में एक और सिस्टम सक्रिय होगा, जिससे हल्की बारिश होने के आसार हैं. इसके बाद फिर कड़ाके की ठंड पड़ेगी.

Tags: Bhopal news, Mp news, MP weather

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर