Home /News /madhya-pradesh /

मुरैनाः जहरीली शराब कांड के बाद कलेक्टर-एसपी हटाये गए, SDOP सस्पेंड 

मुरैनाः जहरीली शराब कांड के बाद कलेक्टर-एसपी हटाये गए, SDOP सस्पेंड 

ज़हरीली शराब कांड में 20 लोगों की मौत हो चुकी है.

ज़हरीली शराब कांड में 20 लोगों की मौत हो चुकी है.

मुरैना जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शराब केस में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि बाकी का इलाज किया जा रहा है.

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुरैना (Morena) में जहरीली शराब कांड में 20 लोगों की मौत के बाद वहां के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया गया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) के निर्देश पर ये कदम उठाया गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने आज सीएम हाउस में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. इसमें गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा समेत तमाम आला अधिकारी मौजूद थे.

बैठक में मुरैना केस को गंभीर मामला बताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना के कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी अनुराग सुजानिया को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश जारी किए. साथ ही एसडीओपी सुरजीत भदौरिया को सस्पेंड करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि इस तरह की घटनाओं को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने घटना के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय जांच दल का गठन भी किया है. इसमें एसीएस होम समेत दो एडीजी स्तर के अधिकारियों को शामिल किया गया है. यह जांच दल मुरैना जाकर पूरे घटनाक्रम की जांच करेगा और सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा.



मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा
मुरैना जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शराब केस में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि बाकी का इलाज किया जा रहा है. जिन गांव में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई है वहां पर मातम पसरा हुआ है. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस पूरे मामले को लेकर प्रदेश सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने घटना की जांच के लिए पार्टी स्तर पर एक कमेटी भी वहां भेजने का फैसला किया है.

क्या है मामला ?
मामला बागचीनी थाना स्थित छेरा मानपुर गांव और सुमावली थाना के पहवाली गांव का है.कहा जा रहा है कि छेरा मानपुर गांव में जहरीली शराब से लोगों की मौत हुई है. वहीं, पहवाली गांव में भी कई लोग जहरीली शराब के सेवन करने से मर गए हैं, जबकि गंभीर रूप से बीमार में से लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Tags: CM Shivraj Singh Chauhan, Illegal liquor, Liquor

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर