Home /News /madhya-pradesh /

colors of mp panchayat chunav violence in morena datia bhind miscreants robbing the ballot box groom casts vote mpsg

एमपी पंचायत चुनाव के रंग : कहीं हल्दी में लिपटा दूल्हा मतदान के लिए पहुंचा, कहीं मतपेटी लूटकर भागे बदमाश

MP PANCHAYAT CHUNAV LATEST NEWS. मध्य प्रदेश में आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ.

MP PANCHAYAT CHUNAV LATEST NEWS. मध्य प्रदेश में आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ.

MP Panchayat Chunav. मुरैना में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की छुटपुट घटना हुई. यहां गूँज बंधा गांव में मतपेटी लूट ली गयी. लूटपाट कर भाग रहे बदमाशों का पीछा कर पुलिस ने मतपेटी छुड़ाई. ये घटना मलबसई गांव की है. यहां पुलिस ने करीब एक दर्जन बदमाशों को गिरफ्तार किया. यहां गांव वालों ने टीम पर पथराव कर दिया जिसमें तहसीलदार राजकुमार नागोरिया पत्थर लगने से घायल हो गए. मुरैना अंबाह थाना इलाके के बिल पुर कुथीयाना के मल्लाह पुरा के मतदान क्रमांक 77 में गोली भी चली जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल. मध्य प्रदेश में आज हुए पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान के कई रंग देखने मिले. कहीं हल्दी लगा दूल्हा वोट डालने पहुंचा तो कहीं नेत्रहीन महिला मतदान केंद्र पहुंची. कहीं नाराज लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया तो भिंड में महिला कमांडों मुस्तैदी से ड्यूटी करती दिखीं. भिंड, मुरैना, दतिया और हरदा में हिंसा की छुटपुट घटनाएं हुईं. यहां मतपेटी लूटने की कोशिश हुई और कहीं पथराव और फायरिंग भी हुई.

    मुरैना में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की छुटपुट घटना हुई. यहां गूँज बंधा गांव में मतपेटी लूट ली गयी. लूटपाट कर भाग रहे बदमाशों का पीछा कर पुलिस ने मतपेटी छुड़ाई. ये घटना मलबसई गांव की है. यहां पुलिस ने करीब एक दर्जन बदमाशों को गिरफ्तार किया. यहां गांव वालों ने टीम पर पथराव कर दिया जिसमें तहसीलदार राजकुमार नागोरिया पत्थर लगने से घायल हो गए. मुरैना अंबाह थाना इलाके के बिल पुर कुथीयाना के मल्लाह पुरा के मतदान क्रमांक 77 में गोली भी चली जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया. (रिपोर्ट-दुष्यंत सिकरवार)

    निवाड़ी में हंगामा
    निवाड़ी – निवाड़ी जिले के विनवारा के बूथ क्रमांक 79 और 80 में पंचायत चुनाव के दौरान मतदान केंद्र में घुसकर कुछ लोगों ने हंगामा किया और फिर बैलेट पेपर लूटकर असामाजिक तत्व भाग गए. पीठासीन अधिकारी के साथ इन लोगों की झड़प हुई. पोलिंग बूथ पर कैपिंग कर बैलेट पेपर लूटे. (रिपोर्ट-राजीव रावत)

    हल्दी में लिपटा दूल्हा पहुंचा
    भोपाल जिले की ईटखेड़ी ग्राम पंचायत में वोट डालने एक दूल्हा पहुंचा. पप्पू सेहरिया नाम के इस युवक की कल शादी है. आज हल्दी की रस्म थी. वो हल्दी में लिपटा हुआ ही मतदान केंद्र पहुंचा और अपने अधिकार का इस्तेमाल किया. पप्पू ने कहा गांव में विकास कराना है इसलिए मैं वोट डालने आया हूं. पप्पू ने जो लोग वोट डालने नहीं गए उन से अपील की वह भी मतदान करें उनका हक है. (रिपोर्ट-जितेन्द्र शर्मा)

    ये भी पढ़ें- एमपी के निकाय चुनाव में दिखेगी बड़े चेहरों की चमक : योगी-पायलट-सोनू सूद आएंगे, लंबी है लिस्ट…

    मतदान का बहिष्कार
    बड़वानी जिले के पानसेमल विकास खण्ड के बालझीरी ग्राम पंचायत के मेन्द्राना में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया. इसलिए मतदान केंद्र पर सन्नाटा पसरा रहा. गांव वालों की शिकायत है कि गांव की जगह सरपंच ने खुद का विकास किया ऊपर से पंचयात का सचिव भी धमकाता रहता है. गांव में पानी , नाली, बिजली के पोल, सहित कई समस्याएं सालों से बरकरार हैं. ऐसे में सरपंच चुनने का क्या फायदा. ग्रामीणों ने यह भी कहा कि जब तक गांव में ये सभी सुविधाएं नहीं होंगी तब तक वोट नहीं डालेंगे.(रिपोर्ट-पंकज शुक्ला)

    भिंड में पथराव
    भिंड के रौन थाना क्षेत्र के कन्हई का पुरा मतदान केंद्र के बाहर फायरिंग और पथराव हुआ. पुलिस की कार्रवाई के बाद पथराव कर रहे असामाजिक तत्व घर में छुप गए. पुलिस ने घर के दरवाजे तोड़कर असामाजिक तत्वों को बाहर निकालने की कोशिश की. कवरेज कर रहे एक पत्रकार को पत्थर लग गया और एक ग्रामीण भी घायल हो गया. (रिपोर्ट-अनिल शर्मा)

    ये भी पढ़ें- नगरीय निकाय चुनाव : 26 जून से दिग्गजों के साथ मैदान में उतरेगी बीजेपी की पूरी टीम, ये है प्लान जून 

    महिलाओं की कतार
    मंदसौर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदाताओं में अच्छा खासा उत्साह देखा गया. जिले की सोनगरी ग्राम पंचायत में महिला मतदाताओं की लंबी कतार दिखी. महिला मतदाताओं का कहना है इस बार हमारी समस्या हल नहीं हुई तो फिर कभी मतदान नहीं करेंगे. कुछ युवतियाँ पहली बार मतदान करने आयीं थीं. इसी बीच निरधारी गांव में विवाद की सूचना पर मौक़े पर पुलिस पहुंची और विवाद शांत करवाया. (रिपोर्ट-नरेन्द्र दंडोतिया)

    ट्रायसिकल पर पहुंची बुजुर्ग महिला
    खरगोन जिले में पहले चरण में हो रहे पंचायत चुनाव के लिए सेगांव, भगवानपुरा और झिरन्या तीनो जनपद पंचायत क्षेत्र में पहले चरण का मतदान हुआ. सेगांव में सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर लंबी लंबी लाइन में लगकर ग्रामीणों ने मतदान किया. महिलाओं की अच्छी खासी भीड़ देखी गई. अपने क्षेत्र के विकास और योग्य जनप्रतिनिधि के चयन के लिये महिला जागरूक नजर आयी. एक बुजुर्ग महिला ट्रायसिकल पर मतदान करने पहुंची. (रिपोर्ट-आशुतोष पुरोहित)

    सहा. उपनिरीक्षक निलंबित
    सतना-जिले की मऊगंज हनुमाना और नईगढ़ी जनपद पंचायत क्षेत्रों में चुनावी कार्य में लापरवाही बरतने वाले सहायक उपनिरीक्षक को एसपी ने निलंबन का नोटिस थमा दिया. बताया जा रहा है कि ड्यूटी में लापरवाही करने की वजह से तत्काल प्रभाव से पुलिस अधीक्षक ने सहायक उपनिरीक्षक नक्छेदी पटेल को निलंबित कर दिया. (रिपोर्ट-शिवेन्द्र सिंह बघेल)

    बिजली का हाईटेंशन तार गिरा
    गुना-– सिमरोल मतदान केंद्र के रास्ते पर बिजली का हाईटेंशन तार टूट कर गिर पड़ा. इसमें वहां खड़े 1 दर्जन से अधिक मतदाता बाल बाल बचे. ग्रामीणों ने कहा कई बार विद्युत विभाग से शिकायत की थी लेकिन कोई नहीं होती. (रिपोर्ट-विजय जोगी)

    मतदान केंद्र में पिस्टल
    सतना में आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन देखा गया. हैरत की बात तो तब रही जब यह उल्लंघन कोई और नहीं बल्कि निर्वाचन अधिकारी और कर्मचारी करते दिखे सोहावल ब्लॉक के आर आई मतदान कक्ष में रिवाल्वर लेकर पहुंच गए और यह तस्वीरें मीडिया के कैमरे में कैद हो गई. सोहावल ब्लॉक के केंद्र क्रमांक 192 में मतदान में गड़बड़ी होने की शिकायत पर तहसीलदार डीके मिश्रा मौके पर जांच करने पहुंचे थे. उनके साथ आरआई राजेश तिवारी भी थे. तिवारी ने अपने जींस के पॉकेट में रिवाल्वर खोंस रखी थी.(रिपोर्ट-शिवेन्द्र सिंह बघेल)

    गोद में पहुंचीं दादी
    दमोह– चुनाव को लेकर जिले में अनोखा उत्साह देखने मिला. यहां एक पैर में फ्रैक्चर के बावजूद मतदाता वोट डालने पहुंचा. वहीं दतला पंचायत में 86 वर्षीय वृद्धा सियाबाई को नाती अपनी गोद में लेकर मतदान कराने के लिए लेकर आया.पथरिया जनपद अंतर्गत बोतराई गांव में एक मतदाता पैर में फ्रैक्चर होने के बावजूद लंगड़ाता हुआ मतदान केंद्र पहुंचा और एक अच्छे जनप्रतिनिधि को चुनने के लिए अपना मतदान किया. ((रिपोर्ट-धर्मेश प्रसाद पांडे)

    नेत्रहीन महिला ने किया मतदान
    सीधी-सीधी जिले में कुसमी जनपद में एक नेत्रहीन बुजुर्ग महिला लीलाबाई मतदान के लिए पहुंचीं. वो जन्म से नेत्रहीन हैं. उन्होंने दुनिया को नहीं देखा लेकिन वो ग्राम सरकार चुनने के प्रति पूरी तरह जागरुक हैं. मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि मेरे लिए दिन रात बराबर हैं लेकिन गांव की सरकार बनाने में मेरा योगदान पीछे ना रहे इसलिए हम भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे हैं. (रिपोर्ट-हरीश द्विवेदी)

    Tags: Madhya pradesh latest news, MP Panchayat Chunav

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर