लाइव टीवी

COVID-19: शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, लॉकडाउन तक कमिश्नर और कलेक्टर लगा सकेंगे लाल बत्ती
Bhopal News in Hindi

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 7, 2020, 7:27 PM IST
COVID-19: शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, लॉकडाउन तक कमिश्नर और कलेक्टर लगा सकेंगे लाल बत्ती
शिवराज सिंह चौहान सरकार ने किसानों को उनकी उपज का अधिक से अधिक मूल्य दिलाने के उद्देश्य से मंडी अधिनियम में कई संशोधन किए हैं. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में अब लॉकडाउन (Lockdown) तक कमिश्नर-कलेक्टर से लेकर तहसीलदार अपनी गाड़ियों पर बीकन लाइट लगा सकते हैं. राज्‍य सरकार द्वारा लॉकडाउन की अवधि तक प्रदेश में कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते ही लाल बत्ती लगाने की अनुमति दी गयी है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में अब लॉकडाउन (Lockdown) तक अधिकारी अपनी गाड़ी पर बीकन लाइट लगा सकते हैं. जी हां, कमिश्नर-कलेक्टर से लेकर तहसीलदार अपनी गाड़ियों पर बीकन लाइट लगा सकते हैं. राज्‍य सरकार द्वारा लॉकडाउन की अवधि तक प्रदेश में कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए लाल बत्ती लगाने की अनुमति दी गयी है. कलेक्टर पुलिस अधिकारियों के साथ पेट्रोल पेट्रोलिंग पर रहेंगे, लिहाजा सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए लाल बत्ती लगाने की अनुमति दी गई है, ताकि किसी भी तरह से कोई परेशानी ना हो.

पीएम के आदेश के बाद से हटाई गई थी लाल बत्ती
पीएम नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों की गाड़ी से बत्ती हटाने के दिए थे.आदेश के बाद से ही सारे अधिकारियों और मंत्रियों की गाड़ी से बत्ती हटा दी गई थीं. अब लॉकडाउन के चलते चलते प्रशासन की तरफ से बत्ती लगाने का आदेश जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि सिर्फ लॉकडाउन की अवधि तक ही बीकन लाइट लगाने की अनुमति दी गयी है. कमिश्नर कलेक्टर गाड़ियों में बत्ती लगा सकेंगे जिससे सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे और पुलिस अधिकारियों को भी पेट्रोलिंग में मदद मिल सके.

कोरोना के बढ़ते केस के चलते अधिकारी नही जा रहे घर



संक्रमण के चलते कलेक्टर डीआईजी सहित पुलिस अधिकारी अपने घर में नहीं जा रहे हैं ताकि यह संक्रमण के परिवार तक ना पहुंचे. सुरक्षा के लिहाज से अधिकारी घर से दूर गेस्ट हाउस में ही रुक रहे हैं. कलेक्टर तरुण पिथोड़े, डीआईजी इरशाद वली,एसपी हेडक्वार्टर धर्मवीर सिंह,एडिशनल एसपी संदेश जैन गेस्ट हाउस में ही रुक रहे है. चारों अधिकारी चार इमली स्थित फॉरेस्ट गेस्ट हाउस में रुके हैं.



ये है मध्‍य प्रदेश का हाल
प्रदेश में मंगलवार तक कुल 280 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा संक्रमण के कारण 21 मरीजों की मौत हो चुकी है. राजधानी भोपाल (Bhopal) में कोराना पॉजिटिव (Covid-19) की संख्या 74 पहुंच चुकी है. जबकि इंदौर में अब तक 151 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें से 13 की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें

जबलपुरः बेटी की शादी का सपना पूरा न हो सका तो अब संवार रहे इनकी जिंदगी

 

फोन की घंटी बजी...दूसरी तरफ से आवाज़ आयी- हैलो मैं शिवराज बोल रहा हूं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 7:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading