CM कमलनाथ की भी नहीं सुनते अफसर! सवा महीने बाद भी नहीं बनाई कमेटी

सीएम कमलनाथ की घोषणा पर अमल नहीं होने से मध्य प्रदेश में किसान संगठन नाराज़ हैं.

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 3, 2019, 9:16 PM IST
CM कमलनाथ की भी नहीं सुनते अफसर! सवा महीने बाद भी नहीं बनाई कमेटी
सीएम कमलनाथ
Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 3, 2019, 9:16 PM IST
किसानों की शिकायतें दूर करने के लिए सीएम कमलनाथ की घोषणा पर सवा महीने बाद भी कोई फैसला नहीं हो सका है. किसान संगठनों के साथ बैठक में सीएम ने राज्य स्तरीय समिति के गठन का एलान किया था. ये समिति सरकार और किसानों के बीच समन्वय बनाकर उनकी समस्याओं के समाधान के लिए बनाया जाना था.

आंदोलन के दौरान वादा

किसान आंदोलन खड़ा होने पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 29 मई को भोपाल में एक कमेटी के गठन का एलान किया था. किसान कर्जमाफी की समस्याओं के हल के लिए जिला स्तर पर अपील कमेटी बनाई जाना थी. राज्य स्तरीय कमेटी के जरिए राज्य सरकार और किसानों के बीच समन्वय बनाने का प्लान तैयार हुआ था. सरकार के आश्वासन पर किसान संगठनों ने सरकार के खिलाफ प्रस्तावित आंदोलन वापिस ले लिया था. लेकिन मुख्यमंत्री की घोषणा के सवा महीने बाद भी अफसरों ने एक कदम भी आगे नहीं बढ़ाया है.

किसान संगठन नाराज

सीएम की घोषणा पर अमल नहीं होने से किसान संगठन नाराज़ हैं. बैठक में तय हुआ था कि हर तीन महीने में कमेटी की बैठक कर किसानों की समस्याओं का समाधान होगा. लेकिन सवा महीने बाद भी कमेटी का गठन नहीं होने पर अब सरकार का सिस्टम कठघरे में है. हालांकि कृषि मंत्री सचिन यादव ने कहा है कि जल्द ही कमेटियों का गठन कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें

मोदी बनारस-शाह तेलंगाना से शुरू करेंगे सदस्यता अभियान
Loading...

ANALYSIS: PM मोदी की नाराजगी से सन्नाटे में मध्य प्रदेश BJP

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 6:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...