MP: बल्लामार MLA के बाद अब 'खून बहाने' की धमकी देने वाले नेता पर विधानसभा में जमकर हंगामा

इस बीच कांग्रेस विधायक गिरिराज दंडोतिया भी विवादित बयान दे चुके थे. उन्होंने कहा जो खून बहाएगा, हम उसकी गर्दन काट देंगे

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 22, 2019, 6:05 PM IST
Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 22, 2019, 6:05 PM IST
्मध्य प्रदेश में बीजेपी बैकफुट पर है. पहले एक विधायक 'बल्लेबाज़ी' के कारण जेल भेजे गए और अब खून की नदियां बहाने की धमकी देने वाले पूर्व विधायक मैदान में आ गए. इस मुद्दे पर विधानसभा में हंगामा कटा रहा. सत्ता पक्ष कांग्रेस ने बीजेपी की ज़बरदस्त घेराबंदी की, बीजेपी को अब सूझ नहीं रहा कि वो क्या करे?

कांग्रेस को मिला मौका, बैकफुट पर बीजेपी
बल्लामार विधायक आकाश विजयवर्गीय की बल्लेबाज़ी से अभी बीजेपी निपट भी नहीं पायी थी कि अब पूर्व विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह ने उसे परेशानी में डाल दिया है. विधानसभा में दो दिन से बीजेपी, कांग्रेस को चैन नहीं लेने दे रही थी. बुरी तरह घिरी कांग्रेस को सुरेन्द्र नाथ सिंह ने मौका दे दिया.



बैठक में मिला मंत्र
सुबह सीएम कमलनाथ ने कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक ली. बैठक से निकलकर सदन में पहुंचे मंत्रियों और सदस्य बीजेपी पर हमला करने की तैयारी से पहुंचे. बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह के सड़कों पर खून बहाने और मुख्यमंत्री कमलनाथ पर विवादित बयान के बाद आज कांग्रेस जमकर हमलवार हुई.


Loading...

बीजेपी नेता के विवादित बयान पर सत्तापक्ष ने सदन में हंगामा खड़ा कर दिया. इस वजह से सदन की कार्यवाही पहले दस मिनट और फिर पंद्रह मिनट के लिए स्थगित करना पड़ी. कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी नेता सुरेंद्र नाथ सिंह के बयान पर निंदा प्रस्ताव लाने की मांग की और फिर सदन के बाहर गांधी प्रतिमा पर धरना देकर बैठ गए.



'गर्दन काट देंगे'
लेकिन इस बीच कांग्रेस विधायक गिरिराज दंडोतिया भी विवादित बयान दे चुके थे. उन्होंने कहा कि जो खून बहाएगा, हम उसकी गर्दन काट देंगे. शोर-शराबे और हंगामे के कारण प्रश्नकाल प्रभावित हुआ. बीजेपी ने इसे सत्तापक्ष की सोची समझी साजिश बता दिया.

कांग्रेस ने भी अपने तेवर दिखा दिए. उसने कहा अराजकता फैला रहे बीजेपी नेताओं से सख्ती से निपटा जाएगा. दोपहर होते होते उसकी बात पर अमल भी हो गया और पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह की गिरफ्तारी हो गयी. अब तक सदन में विपक्ष के आक्रामक तेवर से परेशान कांग्रेस फ्रंटफुट पर आकर बल्लेबाजी कर रही है.

ये भी पढ़ें-खून की नदियां बहाने की धमकी देने वाले BJP नेता गिरफ्तार


First published: July 19, 2019, 4:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...