Home /News /madhya-pradesh /

इस मामले में दिग्विजय-उमा भारती से आगे निकले अखिलेश-मायावती!

इस मामले में दिग्विजय-उमा भारती से आगे निकले अखिलेश-मायावती!

(File Photos)

(File Photos)

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों ने बंगले खाली कर दिए हैं लेकिन एमपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों ने चुप्पी साध रखी है

    सरकारी बंगलों की पात्रता को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी में पूर्व मुख्य मंत्रियों के बंगले खाली करने का सिलसिला तो जारी है लेकिन एमपी में फिलहाल इस पर नेताओं ने चुप्पी साध रखी है.

    दरअसल, यूपी में बंगला खाली करने की कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती ने भी अपने बंगले खाली कर दिए हैं जबकि इससे पहले मुलायम सिंह यादव और राजनाथ सिंह भी बतौर पूर्व मुख्यंमत्री अपने सरकारी बंगले खाली कर चुके हैं. वहीं एमपी के मुख्यमंत्रियों ने अभी तक इस मामले में चुप्पी साध रखी है.

    मध्य प्रदेश में भी बतौर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, उमा भारती, कैलाश जोशी और बाबूलाल गौर को पूर्व मुख्यमंत्री के नाते आज भी सरकारी बंगले आवंटित हैं. कुछ दिनों पहले शिवराज सरकार ने कैबिनेट में एक प्रस्ताव लाकर पूर्व मुख्यमंत्रियों को कैबिनेट मंत्री के बराबर सुविधाएं दिए जाने का प्रस्ताव भी पास किया था. हालांकि बाद में इसे कोर्ट में चुनौती दे दी गई.

    बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगला खाली करने के आदेश के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो ने लखनऊ स्थित अपने बंगले खाली कर दिए हैं.

    ये पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू हुआ तो एमपी में बेघर हो जाएंगे ये बड़े नेता

    Tags: Akhilesh yadav, Digvijay singh, Madhya pradesh news, Uma bharti

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर