बीजेपी सरकार में मंत्री रहे अब कांग्रेस के लिए करेंगे प्रचार! जानिए कौन हैं कंप्यूटर बाबा

कंप्यूटर बाबा (File Photo)

मंत्री बनने के बाद कम्प्यूटर बाबा जब राजधानी भोपाल पहुंचे तब वे सरकारी गेस्ट हाउस की छत पर धूनी रमाकर बैठे थे

  • Share this:
    कम्प्यूटर बाबा एक बार फिर चर्चा में हैं. अब उन्होंने ऐलान किया है कि वे बीजेपी के खिलाफ दिग्विजय सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे. दिलचस्प बात यह है कि ये वही कम्प्यूटर बाबा हैं जो बीजेपी सरकार में मंत्री रह चुके हैं. इस मौके पर हम बता रहे हैं कि कौन हैं कम्प्यूटर बाबा जो आए दिन चर्चा में रहते हैं.

    कम्प्यूटर बाबा उन पांच बाबाओं में शामिल हैं जिन्हें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्यमंत्री के दर्जे से नवाजा था. मंत्री बनने के बाद कम्प्यूटर बाबा जब राजधानी भोपाल पहुंचे तब वे सरकारी गेस्ट हाउस की छत पर धूनी रमाकर बैठे थे. इस दौरान मध्य प्रदेश सहित पूरे देश में इस बात को लेकर हलचल मचा था.

    यह पढ़ें- कांग्रेस का यह बड़ा नेता बिना एक भी चुनाव जीते बन गया इलेक्शन मैनेजर

    हालांकि कुछ ही दिन बाद कम्प्यूटर बाबा ने राज्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. कम्प्यूटर बाबा ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाया था कि सरकार संत समाज की उपेक्षा कर रही है. उन्होंने कहा, 'सरकार धर्म के प्रति नहीं चलना चाहती है. सरकार मेरी भी नहीं सुन रही है.

    कम्प्यूटर बाबा ने शिवराज सरकार से मांग की थी कि प्रदेश में एक नर्मदा मंत्रालय भी बनाया जाए. कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि नर्मदा नदी अच्छी स्थिति में नहीं है, इसके लिए एक मंत्रालय की भी आवश्यकता है और कई अन्य मंत्रालयों को स्थापित करना होगा.

    कंप्यूटर बाबा का असली नाम नामदेवदास त्यागी है. कहा जाता है कि तेज दिमाग, स्मार्ट वर्किंग व कार्यशैली के कारण उनको यह नाम मिला है. 1998 के आसपास कंप्यूटर का युग गति पकड़ रहा था. मध्य प्रदेश के नृसिंहपुर जिले में एक कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ साधु-संतों ने नामदेवदास महाराज की तेज कार्यशैली को देखते हुए उनका नाम कम्प्यूटर बाबा रख दिया. बाबा जिस विषय से सहमत नहीं होते उस पर बेबाकी से प्रतिक्रिया देते हैं.

    यह भी पढ़ें- कमलनाथ और बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा में एक साथ दाखिल करेंगे नामांकन!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.