लाइव टीवी

भोपाल पुलिस के हत्थे चढ़ा इंटरव्यू के लिए बुलाकर वारदात को अंजाम देने वाला शातिर ठग

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 20, 2019, 7:04 PM IST
भोपाल पुलिस के हत्थे चढ़ा इंटरव्यू के लिए बुलाकर वारदात को अंजाम देने वाला शातिर ठग
भोपाल पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर ठग

एक ऐसा ठग (Con), जो नौकरी (Job) के नाम पर पहले खुद ठगा (Fraud) गया और बाद में अपने साथ हुई वारदात के तरीके को अपनाकर ठगराज बन गया. ये शातिर ठग देश-विदेश से नौकरी के नाम पर लोगों को इंटरव्यू के लिए बड़े होटलों में बुलाता और नशीली दवा मिलाकर उन्हें बेहोश कर उनका माल लूटकर फरार हो जाता.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) की एमपी नगर थाना पुलिस की गिरफ्त में आए इस शातिर ठग का नाम सिमरन सिंह है. आरोपी ने खुद का पता बस्ती पीर दाद, बाजवा कॉलोनी, जालंधर पंजाब (Jalandhar Punjab) बताया है. हालांकि आरोपी बहुत शातिर है और पुलिस उसका सही पता जानने की कोशिश कर रही है. पूछताछ (Investigation) में इस बात का खुलासा हुआ है कि आरोपी ने इंटरनेशनल वीजा दिलवाने का झांसा देकर भी ठगी की है.

नशीली दवा पिलाकर ठगी के साथ किया रेप
आपको बता दें कि 16 नवंबर को मुंबई से राखी गुणेकर नाम की महिला ने एमपी नगर थाने में सूचना दी थी कि उनके पति राजेंद्र 15 नवंबर को मुंबई से अपने दोस्त अनिल पवार के साथ भोपाल के लिए निकले थे, उनका फोन नहीं लग रहा है और उनके अकाउंट से दो लाख रुपए भी एमपी नगर की शाखा से निकाले गए हैं. इस सूचना पर पुलिस ने जांच की, तो राजेंद्र की मोबाइल लोकेशन राजहंस होटल में मिली. पुलिस ने होटल पहुंचकर देखा, तो अनिल और राजेंद्र होटल के कमरे में बेसुध पड़े हुए थे. उनका सामान गायब था और उनकी चेक बुक के जरिए दो लाख रुपए भी निकाल गए थे. इसके अलावा आरोपी ने एक महिला को कमला रेसीडेंसी में अपना शिकार बनाया और लूटपाट के साथ रेप भी किया.

News - आरोपी का पता निकालने के लिए भोपाल पुलिस की एक टीम पंजाब जाएगी , Madhya pradesh Police
आरोपी का पता निकालने के लिए भोपाल पुलिस की एक टीम पंजाब जाएगी


4 सालों में 30 से ज्यादा वारदातें करना कबूल किया
एएसपी संजय साहू के अनुसार आरोपी सिमरन सिंह 2015 में कनाड़ा में नौकरी के नाम पर इसी तरह से ठगी का शिकार हुआ था. खुद के साथ हुई ठगी के बाद आरोपी ने वारदात को तरीका सीखा और बाद में उसने अपना नाम एलेक्सा गोंजालवेस रखकर वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया. आरोपी भोपाल में 5 बार आ चुका है. उसने हनुमानगंज थाना क्षेत्र में भी वारदात को अंजाम दिया था.

उसने भोपाल में पांच वारदातों को करना कबूल किया है. हालांकि शातिर ठग सिमरन सिंह चार सालों से वारदातों को अंजाम दे रहा है. आरोपी ने अभी तक मध्य प्रदेश के भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन के साथ सोनीपत, करनाल, देहरादून और यूपी में वारदात करना कबूल किया है. उसके पास से 5 आधार कार्ड के साथ कई फर्जी वोटर कार्ड भी मिले हैं. आरोपी जाल में फंसने वाले कई लोगों को फ्लाइट के जरिए इंटरव्यू के लिए बुलाता था. आरोपी सोशल मीडिया प्लेटफॉम पर खुद को आईएएस अधिकारी बताता था.पंजाब जाएगी भोपाल पुलिस
भोपाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एमपी नगर के अलावा हनुमागंज थाने में एफआईआर दर्ज की है. साथ ही भोपाल पुलिस पंजाब पुलिस की मदद से आरोपी के सही पते की जानकारी निकाल रही है. पुलिस की एक टीम पंजाब पुलिस के संपर्क में है और जल्द ही पुलिस की एक टीम आरोपी की सही जानकारी और उसके इतिहास को पता करने के लिए पंजाब भी जाएगी.

ये भी पढ़ें -
जबलपुर: राजस्व वसूली को लेकर प्रशासन की सख्ती, बड़े बकायेदार का भवन सील किया, कुर्की की चेतावनी
मध्य प्रदेश में पार्षद ही चुनेंगे मेयर और अध्यक्ष, सरकार के फैसले पर हाईकोर्ट ने मुहर लगाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उज्जैन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 7:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर