• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • विधानसभा का घेराव कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने खदेड़ा, दिग्विजय-सिंधिया-कमलनाथ गिरफ्तार

विधानसभा का घेराव कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने खदेड़ा, दिग्विजय-सिंधिया-कमलनाथ गिरफ्तार

Photo: ETV

Photo: ETV

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में विधानसभा का घेराव करने जा रहे हजारों कांग्रेसियों को पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया. पुलिस ने कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के बलप्रयोग करने पर कांग्रेसियों ने पथराव किया, जिसमें एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया.

  • Share this:
    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में विधानसभा का घेराव करने जा रहे हजारों कांग्रेसियों को पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया. पुलिस ने कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के बल प्रयोग करने पर कांग्रेसियों ने पथराव किया, जिसमें एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया.

    तीन साल बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता एक साथ

    मध्य प्रदेश में तीन साल बाद कांग्रेस के नेता एक साथ मंच पर इकठ्ठा हुए हैं. कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के परिवार द्वारा नर्मदा नदी में कथित अवैध रेत खनन, जासूसी कांड में भाजपा नेताओं की कथित संलिप्तता, 2200 करोड़ रुपये के कटनी हवाला कांड, जिसमें मुख्यमंत्री के करीबी राज्य मंत्री संजय पाठक की संलिप्तता के आरोप हैं, व्यापम घोटाला व किसानों की समस्याओं को लेकर विधानसभा का घेराव और प्रदर्शन करने का एलान किया था.

    प्रदर्शन में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद कमलनाथ, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री सुरेश पचौरी, सांसद कांतिलाल भूरिया और राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा के साथ-साथ प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश और प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव भी हिस्सा शामिल रहें.



    वहीं, प्रशासन ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विधानसभा की ओर बढ़ने से रोकने के लिए टीन शेड क्षेत्र के चारों ओर नाकेबंदी की है और पुलिस जवानों की तैनाती की थी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जैसे ही विधानसभा की तरफ बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस ने बलप्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज