लाइव टीवी

कांग्रेस ने कहा-दिल्ली से चल रहा है शिव 'राज', सेवा के वक्त BJP कर रही थी हॉर्स ट्रेडिंग
Bhopal News in Hindi

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 24, 2020, 1:51 PM IST
कांग्रेस ने कहा-दिल्ली से चल रहा है शिव 'राज', सेवा के वक्त BJP कर रही थी हॉर्स ट्रेडिंग
कांग्रेस ने कहा-दिल्ली से चल रहा है शिव 'राज'

एक दिन पहले ही सत्ता में लौटी बीजेपी ने पार्टी विधायकों को सदन में मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी किया था.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा (madhya pradesh) में शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) की सरकार ने विश्वासमत हासिल कर लिया. लेकिन ये कांग्रेस (congress) की गैर मौजूदगी में हुआ. विश्वासमत हासिल करने के बाद सदन की कार्यवाही 27 मार्च तक स्थगित कर दी गयी. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि शिवराज सरकार दिल्ली से चल रही है. जनता की सेवा के वक्त बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग में लगी रही.

कांग्रेस की गैर मौजूदगी में शिवराज सरकार ने सदन में विश्वासमत हासिल कर लिया. कांग्रेस ने पहले ही सदन की कार्यवाही के बहिष्कार का ऐलान कर दिया था. इसलिए पार्टी का एक भी सदस्य विधानसभा की कार्यवाही में शामिल नहीं हुआ. कांग्रेस का कहना था कि बीजेपी राज्य में 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के बाद अपना बहुमत सिद्ध करे. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा- कोरोना के ऐसे माहौल में शिवराज ने सीएम पद की शपथ ले ली और विधानसभा भी बुला ली. जबकि ऐसे कठिन हालात में सभी विधायक अपने क्षेत्र में हैं. अभी ये सत्र बुलाना प्रजातंत्र का मजाक है. पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि दिल्ली से प्रदेश चलाया जा रहा है. जब जनता की मदद करने का वक्त था, तब बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग करने में व्यस्त थी. अब अचानक सत्र बुलाना प्रजातंत्र का मजाक है. इसलिए कांग्रेस आज की इस कार्यवाही में शामिल नहीं हुई.

सर्वसम्मति से विश्वासमत पास

इससे पहले मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र आज शुरू होते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सदन में विश्वास प्रस्ताव पेश किया, जो सर्वसम्मति से पास हो गया. इस दौरान सदन में कांग्रेस का एक भी सदस्य उपस्थित नहीं था. बहुमत साबित करने के बाद सदन की कार्यवाही 27 मार्च तक स्थगित कर दी गई.



बीजेपी ने किया था व्हिप जारी

एक दिन पहले ही सत्ता में लौटी बीजेपी ने सदन में अपना बहुमत साबित करने के लिए पार्टी विधायकों को सदन में मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी किया था. इस दौरान सभी से सदन की कार्यवाही में मौजूद रहने और विश्वास मत के समर्थन में वोट करने के लिए कहा गया था.

ये भी पढ़ें-

CM बनते ही एक्‍शन में शिवराज, भोपाल और जबलपुर में लगाया कर्फ्यू

पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज के CM बनते ही उनसे की यह अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 12:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर