कांग्रेस सोशल मीडिया पर सरकार को बता रही है बारिश में कितना बर्बाद हुआ अनाज, देखें Video
Bhopal News in Hindi

कांग्रेस सोशल मीडिया पर सरकार को बता रही है बारिश में कितना बर्बाद हुआ अनाज, देखें Video
एमपी में गेहूं बर्बाद होने के खिलाफ कांग्रेस का सोशल मीडिया पर कैंपेन

कांग्रेस (congress) ने आज से कैंपेन (campaign) चला कर अलग-अलग जिलों में बारिश (barish) से गीले हुए गेहूं के फोटो वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया है.

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के खरीदी केंद्रों पर खुले में रखे लाखों टन गेहूं (wheat) पर बारिश (rain) की मार के बाद प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है. बीते 2 दिन में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हुई बारिश में खुले में रखा हजारों टन गेहूं भीग गया है. अकेले भोपाल (bhopal) में ही साढ़े 12 हजार टन गेहूं गीला हो गया.यही हाल पूरे प्रदेश का है. हर जगह मंडियों में रखा गेहूं बारिश में भीग गया है.

इस पूरे मामले को लेकर प्रदेश सरकार के दावों को लेकर सियासत गर्म हो गई है. सरकार का दावा है कि बारिश में गेहूं गीला होने के बाद सूख जाता है और किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है. सरकार ने 90 फ़ीसदी गेहूं की ढुलाई और स्टोर पहले ही कर लिया है. 26 जिलों में गेहूं की शत-प्रतिशत ढुलाई की जा चुकी है. कुछ जिलों में निजी वेयरहाउस में गेहूं रखने की व्यवस्था की जा रही है.

वीडियो-फोटो से खोलेगी पोल
सरकार के दावों के बाद कांग्रेस ने जवाबी हमले की तैयारी कर ली है. कांग्रेस ने आज से कैंपेन चला कर अलग-अलग जिलों में बारिश से गीले हुए गेहूं के फोटो वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया है. कांग्रेस का आरोप है अव्यवस्था के कारण लाखों टन गेहूं गीला हो गया है और साजिश के तहत गेहूं को चलाया जा रहा है. कांग्रेस का कहना है कि वो अब अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अलग-अलग जिलों में बारिश से खराब हुए अनाज के फोटो वीडियो अपलोड कर सरकार को हकीकत दिखाएगी. कांग्रेस नेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ऐसे वीडियो और फोटो शेयर किए हैं.






गेहूं और किसान की फिक्र करे सरकार
कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने सरकार पर सोची समझी साजिश के तहत गेहूं को सड़ाने का आरोप लगाया है. उन्होंने मांग की है कि तत्काल खुले में रखे गेहूं का भंडारण सरकार सुनिश्चित करे और अभी भी कतार लगाकर खड़े किसानों से उनका अनाज खरीदा जाए.

इतनी हुई बर्बादी
जानकारी के मुताबिक प्रदेश में बीते 2 दिन में हुई बारिश के कारण उज्जैन में करीब 2 लाख टन, देवास में 47 हजार टन, धार में 68 हजार टन, शाजापुर में 60हजार टन, राजगढ़ में 15 हजार, विदिशा में 11 हजार, झाबुआ में 4 हजार टन, रायसेन में दो हजार टनहल गीला हो गया. प्रदेश के बाकी ज़िलों में भी यही स्थिति है.

ये भी पढ़ें-

किसानों से खरीदा गया लाखों मीट्रिक टन गेहूं-चना बारिश में भीगा, ये बोले कमलनाथ

MP विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की यूथ ब्रिगेड करेगी टीम सिंधिया का मुकाबला

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading