MP : 17 सीटों पर कांग्रेस प्रत्‍याशी के नाम लगभग तय, ज्‍योतिरादित्‍य की बदल सकती है सीट

फाइल फोटो
फाइल फोटो

दिग्विजय सिंह औऱ ज्योतिरादित्य सिंधिया की सीट पर अभी दुविधा बरकरार है. दिग्विजय सिंह के भोपाल या इंदौर से लड़ने की चर्चा है. ज्योतिरादित्य अभी गुना से सांसद हैं, लेकिन वो ग्वालियर शिफ्ट हो सकते हैं.

  • Share this:
कांग्रेस में लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा और मंथन का दौर जारी है. करीब 17 सीटों पर नाम तय हो चुके हैं, लेकिन 12 सीटों पर पेंच फंस रहा है. इन सीटों के लिए टिकटों की मारामारी है. पैनल में कई नाम हैं औऱ दिग्गज इन पर एकमत नहीं हो पा रहे हैं.

कांग्रेस प्रत्‍याशियों के चयन को 20 मार्च तक अंतिम रूप दे सकती है.स्क्रीनिंग कमेटी और केंद्रीय चुनाव समिति की 20 और 21 मार्च को दिल्ली में बैठक है, जिसमें प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग जाएगी. सूत्रों की मानें तो अभी तक स्क्रीनिंग कमेटी ने 17 सीटों पर नाम तय किए हैं, लेकिन 20 मार्च को होने वाली कमेटी की बैठक में एक बार फिर सभी 29 सीटों पर चर्चा होगी और उसी दिन तय नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें - सुर्ख़ियां : ज्योतिरादित्य ने कहा-ठीक बोल रहे हैं CM,बीजेपी नेताओं ने मांगे बच्चों के लिए टिकट



मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ रविवार रात छिंदवाड़ा से दिल्ली लौट गए. विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो वहां उन्होंने एआईसीसी के कुछ पदाधिकारियों से मुलाकात की. हालांकि, मप्र के प्रभारी महासचिव दीपक बावरिया, प्रभारी सचिव सुधांशु त्रिपाठी, हर्षवर्धन सपकाल जैसे नेता दिल्ली में मौजूद नहीं थे. सूत्र बताते हैं कि कमलनाथ के साथ छिंदवाड़ा से संभावित प्रत्याशी और उनके पुत्र नकुलनाथ भी दिल्ली गए हैं.
इन सीटों पर नाम तय माने जा रहे हैं-

छिंदवाड़ा - नकुलनाथ,
रतलाम-झाबुआ - कांतिलाल भूरिया,
खंडवा - अरुण यादव
सीधी - अजय सिंह के नाम लगभग फाइनल हैं
मुरैना - रामनिवास रावत
भिंड - रामनारायम हिंडोनिया
सागर - प्रभुसिंह ठाकुर
टीकमगढ़ - संजय कसगर
दमोह - रामकृष्ण कुसमरिया
सतना - राजेंद्र सिंह
रीवा - सिद्धार्थराज तिवारी
बालाघाट - विश्वेश्वर भगत के नाम तय बताए जा रहे हैं.

दिग्विजय सिंह औऱ ज्योतिरादित्य सिंधिया की सीट पर अभी दुविधा बरकरार है. दिग्विजय सिंह के भोपाल या इंदौर से लड़ने की चर्चा है. ज्योतिरादित्य अभी गुना से सांसद हैं, लेकिन वो ग्वालियर शिफ्ट हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें - BJP के इस पूर्व CM ने दिग्विजय सिंह को भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ने की दी चुनौती

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज