लाइव टीवी

कांग्रेस ने एमपी की 150 और छत्तीसगढ़ की सभी सीटों पर उम्मीदवार तय किए

News18Hindi
Updated: October 26, 2018, 11:36 PM IST
कांग्रेस ने एमपी की 150 और छत्तीसगढ़ की सभी सीटों पर उम्मीदवार तय किए
सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मनमोहन सिंह (फाइल)

कांग्रेस की बैठक में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए 150 सीट और छत्तीसगढ़ की सभी सीटों के उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2018, 11:36 PM IST
  • Share this:
संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूप) चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने विधानसभा चुनावों को लेकर शुक्रवार को अपने आवास पर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की. बैठक में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए 150 सीट और छत्तीसगढ़ की सभी सीटों के उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं. बता दें कि पहले चरण की 18 सीटों पर उम्मीदवार पहले ही नामंकन कर चुके हैं.

बता दें कि मध्य प्रदेश के लिए 70 सीटों इससे पहले हुई बैठक में ही नाम तय हो चुके थे. आज की बैठक में 80 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी है. यानी एमपी की 230 में से 150 सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं. मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को वोटिंग होनी है.

छत्तीसगढ़ की लगभग सभी सीटों पर उम्मीदवारों का नाम फ़ाइनल हो चुका है. मिल रही जानकारी के मुताबिक, 40 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट शनिवार को जारी हो सकती है. अगले 2-3 दिनों में बाकी 32 सीटों के उम्मीदवारों का भी ऐलान कर दिया जाएगा.

छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव ने बताया कि 8 से 10 वर्तमान विधायकों का टिकट कट रहा है. उन्होंने बताया कि सभी 90 सीटों पर CEC में चर्चा का काम पूरा हो गया है. टीएस सिंह देव ने बताया कि रणनीतिक रूप से सभी सीटों पर एक साथ सूची जारी नहीं कर रहे हैं. चरणबद्ध तरीके से सूची जारी करेंगे, बाद में किन्ही कारणों से ग्राउंड पर जरूरत हुई तो किसी सीट पर उम्मीदवार का नाम बदला भी जा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2018, 10:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर