MP News: पेट्रोल दाम वृद्धि के खिलाफ आज कांग्रेस की साइकिल रैली, सड़क से लेकर सदन तक सरकार को घेरेगी

कांग्रेस की आज सीहोर से भोपाल तक साइकिल रैली है

Politics of Rising Petrol-Diesel Prices: कोरोना काल में सोशल मीडिया के जरिए बीजेपी सरकार पर हमलावर कांग्रेस अब सड़क पर उतर कर घेराबंदी करेगी. पार्टी ने तय किया है कि आने वाले दिनों में महंगाई से लेकर दूसरे तमाम मुद्दों को लेकर अब सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद अब कांग्रेस सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ मोर्चाबंदी में जुट गई है. वो सड़क से लेकर सदन तक सरकार को घेरेगी. इसकी शुरुआत आज महंगाई के मुद्दे पर साइकिल रैली (Cycle rally) से हो रही है. पेट्रोल-डीजल के बेतहाशा दाम वृद्धि के खिलाफ एमपी कांग्रेस का परिवहन प्रकोष्ठ आज सीहोर से लेकर भोपाल तक साइकिल रैली निकालेगा.

बता दें कि राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस से जुड़े संगठन मोर्चा प्रकोष्ठ को सक्रिय करना शुरू कर दिया है. पार्टी ने तय किया है कि 9 अगस्त को विधानसभा का घेराव होगा.

विधानसभा का घेराव
प्रदेश में अनुसूचित जाति (Scheduled Caste) पर हो रहे अत्याचार, हत्या और दुष्कर्म (Torture, Murder And Rape) की घटनाओं के विरोध में कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस सदन का घेराव करेगी. इससे पहले कांग्रेस का एससी विभाग उन पीड़ितों से मुलाकात करेगा, जिनके साथ घटनाएं घटी हैं. पार्टी की कोशिश है कि कांग्रेस के विधानसभा घेराव में उन पीड़ितों को भी शामिल किया जाए जो किसी घटना की शिकार हुए हैं.

जज ने सुप्रीम कोर्ट को लिखा था पत्र
कांग्रेस का कहना है दमोह जिले के पथरिया कोर्ट के जज ने अपने को असुरक्षित महसूस करते हुए सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखा था. पार्टी का कहना है ग्वालियर खंडपीठ के एक प्रकरण में अदालत ने केस सीबीआई को सौंपने के निर्देश दिए थे. एमपी कांग्रेस एससी विभाग के अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी का कहना है कि “प्रदेश में कई ऐसे मामले सामने आए जिसमें साफ होता है कि एससी वर्ग पर अत्याचार बढ़े हैं. ऐसे में बढ़ते उत्पीड़न के मामलों के खिलाफ विधानसभा पर विरोध प्रदर्शन होगा.”

आज से आंदोलनों की शुरुआत, खुलेगा सरकार के खिलाफ मोर्चा
महंगाई को लेकर भी कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है. एमपी कांग्रेस का परिवहन प्रकोष्ठ अब साइकिल रैली के जरिए अपना विरोध प्रदर्शन करेगा. पेट्रोल-डीजल- गैस सिलेंडर की मूल्य वृद्धि के खिलाफ प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता आज 22 जुलाई को सीहोर से भोपाल तक साइकिल यात्रा निकालकर प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल आंदोलन करेंगे.

कई मुद्दों पर अब कांग्रेस के आंदोलन देखने को मिलेंगे
कोरोना काल में सोशल मीडिया के जरिए बीजेपी सरकार पर हमलावर कांग्रेस अब सड़क पर उतर कर घेराबंदी करेगी. बीते दिनों कमलनाथ ने जनप्रतिनिधियों और कांग्रेस से जुड़े विभाग प्रकोष्ठ की बैठक की है. पार्टी ने तय किया है कि आने वाले दिनों में महंगाई से लेकर दूसरे तमाम मुद्दों को लेकर अब सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. मतलब साफ है कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिए अब विरोध प्रदर्शन के सहारे सरकार को घेरेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.