लाइव टीवी

सिंधिया के दबदबे वाले इलाकों में कांग्रेस की जिला इकाइयां भंग, कमलनाथ खड़ी करेंगे नयी टीम
Bhopal News in Hindi

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 22, 2020, 9:48 PM IST
सिंधिया के दबदबे वाले इलाकों में कांग्रेस की जिला इकाइयां भंग, कमलनाथ खड़ी करेंगे नयी टीम
सिंधिया के प्रभाव वाले इलाके में कांग्रेस की कवायद

कांग्रेस (CONGRESS) की कोशिश है कि जिन जिलों में कभी सिंधिया (scindia) का दबदबा हुआ करता था वहां नए सिरे से जिला इकाइयों का गठन कर नई टीम खड़ी की जाए. इस संबंध में पीसीसी चीफ कमलनाथ लगातार जिला स्तर पर पार्टी नेताओं से संपर्क कर रहे हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MPCC) ने आज सिंधिया (SCINDIA) के दबदबे वाली जिला इकाइयों को भंग कर दिया. पीसीसी (PCC) की तरफ से जारी निर्देशों के तहत जिन जिलों में नए जिला अध्यक्षों की नियुक्ति हुई है वहां स्थानीय स्तर पर पार्टी नेताओं के मशवरे के बाद अब नये सिरे से जिला इकाइयों का गठन किया जाएगा.

यह वह जिले हैं जहां पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी और समर्थक का दबदबा हुआ करता था. ज्योतिरादित्य सिंधिया के पाला बदलकर बीजेपी में जाने के बाद जिला इकाई के कई पदाधिकारी भगवा गमछा ओढ़ चुके हैं. ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने पहले उन जिलों में नये जिलाध्यक्ष नियुक्त किए और अब जिला इकाइयों को भंग करने के निर्देश जारी कर दिए. पीसीसी के जारी निर्देशों के तहत अब गुना ग्रामीण, गुना शहर, श्योपुर, शिवपुरी, विदिशा और अशोकनगर जिले में नई इकाइयों का गठन होगा. यह वह जिले हैं जहां पर आगामी विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस का आमना-सामना होना है.

नया मौसम नया मौका
अब कांग्रेस की कोशिश है कि जिन जिलों में कभी सिंधिया का दबदबा हुआ करता था वहां नए सिरे से जिला इकाइयों का गठन कर नई टीम को खड़ा किया जाए. इस संबंध में पीसीसी चीफ कमलनाथ लगातार जिला स्तर पर पार्टी नेताओं से संपर्क कर रहे हैं. पार्टी ने नई इकाइयों का गठन कर नये लोगों को मौका देने की तैयारी कर ली है.इन्हीं के सहारे कांग्रेस पार्टी उपचुनाव में उतरेगी



सिंधिया के इलाके में एंट्री


गुना-शिवपुरी-श्योपुर-विदिशा-अशोकनगर जैसे जिलों में कांग्रेस पार्टी का मतलब सिंधिया पार्टी माना जाता है. सिंधिया के गढ़ में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और दूसरे नेताओं की नो एंट्री थी. अब सिंधिया के पाला बदलने के बाद पार्टी के दूसरे नेताओं ने यहां पर एंट्री की तैयारी कर ली है. ताकि उपचुनाव में बीजेपी को टक्कर दी जा सके. उपचुनाव में इन जिला इकाइयों का अहम रोल होगा. जिला इकाइयों में कितने सदस्य होंगे इसको लेकर पार्टी ने अभी संख्या तय नहीं की है. उपचुनाव को देखते हुए पार्टी जिला इकाइयों में पहले से ज्यादा पदाधिकारियों को नियुक्ति देने के मूड में है.

ये भी पढ़ें-

पूर्व मंत्रियों को नये ठिकाने की तलाश, हुकुम सिंह ने खाली किया सरकारी बंगला

अमानवीय करतूत: युवक को पहले पीटा, फिर गले में 40 किलो का पत्थर बांध घुमाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 9:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading