एमपी : विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस चुनाव समिति का गठन, 24 सदस्य शामिल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस चुनाव समिति का गठन कर दिया गया है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाईपावर कमेटी का गठन किया है. प्रत्याशी चयन से लेकर चुनावी रणनीति तक का फैसला ये नयी हाई पावर कमेटी करेगी. कमेटी में दिग्विजय सिंह भी शामिल हैं

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 10, 2018, 4:59 PM IST
एमपी : विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस चुनाव समिति का गठन, 24 सदस्य शामिल
राहुल गांधी
Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 10, 2018, 4:59 PM IST
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस चुनाव समिति का गठन कर दिया गया है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाईपावर कमेटी का गठन किया है. प्रत्याशी चयन से लेकर चुनावी रणनीति तक का फैसला ये नयी हाई पावर कमेटी करेगी. कमेटी में मीनाक्षी नटराजन को भी जगह मिली है.

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस के लिए हाईपावर कमेटी बना दी गयी.  इस कमेटी पर मुख्य तौर पर प्रत्याशी चयन की ज़िम्मेदारी रहेगी. साथ ही चुनावी रणनीति तय करेगी. कमेटी में पीसीसी चीफ कमलनाथ के साथ वरिष्ठ नेता और सांसद दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और विवेक तन्खा शामिल किए गए हैं.

इनके साथ नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, राजमणि पटेल और इंद्रजीत पटेल सहित कुल 24 सदस्यों को इस कमेटी में जगह  दी गयी है.

कांग्रेस पार्टी से जुड़े संगठनों-महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, सेवादल और एनएसयूआई के अध्यक्ष इस इस हाईपावर इलेक्शन कमेटी के पदेन सदस्य होंगे. इनके साथ एसी, ओबीसी,माइनॉरिटी और किसान कांग्रेस के अध्यक्ष को भी कमेटी में शामिल किया गया है. चुनाव से जुड़़े अहम फैसले अब यही कमेटी करेगी. हालांकि प्रत्याशी चयन का आख़िरी और फाइनल फैसला पार्टी हाईकमान की मुहर के बाद ही होगा.

ये भी पढ़ें - मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव : EVM मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट पहुंची कांग्रेस

मुख्य चुनाव आयुक्त से मिले कांग्रेस नेता, मतदाता सूची का फॉर्मेट बदलने की मांग

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर