लाइव टीवी

MP में कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, 500 कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: March 17, 2020, 9:20 PM IST
MP में कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, 500 कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा
सिंधिया के समर्थन से नाराज कांग्रेस पार्टी ने अपने 64 कार्यकर्ताओं को पार्टी से छह साल के लिए निलंबित कर दिया है.

मप्र में कमलनाथ सरकार पर संकट के बीच कांग्रेस की मुश्‍किलें बढ़ गई हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Sindhiya) समर्थक 500 कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress workers) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

  • Share this:
ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जारी राजनीतिक घमासान के बीच कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब ग्वालियर में कांग्रेस को लेकर एक बुड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Sindhiya) समर्थक 500 कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress workers) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इसी बीच ये भी खबर है कि सिंधिया के समर्थन से नाराज कांग्रेस पार्टी ने अपने 64 कार्यकर्ताओं को पार्टी से छह साल के लिए निलंबित कर दिया है.

उधर सिंधिया समर्थक कांग्रेस विधायक मनोज चौधरी के भाई ने सुप्रीम कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल की है. इस याचिका के तहत विधायक मनोज चौधरी के भाई बलराम चौधरी ने अपने भाई को अवैध तरीके से बेंगलुरु में रखने का आरोप लगाया है. याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि वह इस मामले में दखल दे. इससे पहले विधायक मनोज चौधरी के पिता ने इसी तरह का आरोप लगाया था. दरअसल, उनके पिता कांग्रेस के 2 मंत्रियों के साथ बेंगलुरू पहुंचे हुए थे. इस दौरान उनसे धक्का मुक्की की खबरें आई थी. लेकिन इस दौरान वहां विधायक मनोज चौधरी के पिता भी वहां मौजूद थे. विधायक के पिता ने पुलिस पर बेटे से नहीं मिलने देने का आरोप लगाया. बता दें, मनोज चौधरी हाट पिपल्या से विधायक हैं.





बता दें कि कांग्रेस पार्टी को अलविदा कहने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीते 11 मार्च को आधिकारिक रूप से भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में उन्हें भगवा पटका पहनाया गया था. इस दौरान नड्डा ने ग्वालियर राजवंश के 'महाराज' का अभिनंदन किया तो वहीं सिंधिया ने नड्डा के साथ पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया था. बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के करीब एक घंटे बाद ही उन्हें पार्टी ने राज्यसभा का टिकट देने का ऐलान कर दिया था. इसके साथ ही खबर यह भी है कि सिंधिया को केंद्र की नरेंद्र मोदी कैबिनेट में अहम जगह मिल सकती है.

ये भी पढ़ें: - 

मास्क, सैनिटाइज़र के साथ धरने पर बैठे हैं जनरल-ओबीसी कर्मचारी

चार धाम यात्राः पड़ सकता है Coronavirus का असर? पर्यटन कारोबारियों को चिंता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 8:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading