Home /News /madhya-pradesh /

विधानसभा में जीत बनी कांग्रेस के लिए संजीवनी, सक्रिय हो रहे हैं पुराने नेता

विधानसभा में जीत बनी कांग्रेस के लिए संजीवनी, सक्रिय हो रहे हैं पुराने नेता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कमलनाथ (File Photo)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कमलनाथ (File Photo)

देश के सियासी मिजाज में बहुत कुछ तेजी से बदल रहा है. कांग्रेस के वे नेता एक बार फिर मध्य प्रदेश की सियासत में सक्रिय होने वाले हैं जो अभी तक सत्ता में नहीं थे

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन चुकी है. अब कांग्रेस की नजर आगामी लोकसभा चुनावों पर है. इसी क्रम में कांग्रेस अब अपनी जमावट शुरू कर चुकी है. प्रदेश के सियासी मिजाज में बहुत कुछ तेजी से बदल रहा है. कांग्रेस के वे नेता एक बार फिर मध्य प्रदेश की सियासत में सक्रिय होने वाले हैं जो अभी तक सत्ता में नहीं थे. (इसे पढ़ें- टाइगर अभी जिंदा है: दिग्विजय सिंह का तंज- हम करेंगे संरक्षण)

विधानसभा चुनाव के ठीक पहले बेदखली के नोटिस पर सरकारी बंगला खाली करने वाले दिग्विजय सिंह दोबारा अपने बंगले में लौटने को तैयार है.. बीजेपी के मुकाबले अब तैयार हो रहे कांग्रेस के नये पावर हाउस पर नजर डालें तो,

अजय सिंह- विंध्य की सियासत में बड़ा दबदबा रखने वाले अजय सिंह भले ही इस बार चुनाव हार गये हो. लेकिन पार्टी में उनक कद कम नहीं हुआ है और अब सूबे की सियासत में नई पारी की शुरुआत से पहले अजय सिंह का सी-19 का सरकारी हाउस खास तौर पर तैयार हो रहा है.

अरुण यादव- अरुण यादव भी इस बार विधानसभा चुनाव में हार गये हो. लेकिन पार्टी में उनका वजन कम नही है. अरुण यादव के 45 बंगला में बने सरकारी आवास को निमाड़ के पावर हाउस में तब्दील किया जा रहा है.

दिग्विजय सिंह- चुनाव में कांग्रेस की जीत के पीछे के सबसे बड़ा किरदार बने दिग्विजय सिंह को शिवराज सरकार ने सरकारी निवास से बेदखली का आदेश जारी किया था.

लेकिन अब दिग्विजय अपनी पुरानी रंगत के साथ वापिस इसी सरकारी आवास में आने को तैयार है. बदली सरकार में दौबारा मिले पुराने सरकारी निवास को दिग्विजय सिंह के लोकसभा चुनाव की रणनीति के मुताबिक खास सजावट के साथ तैयार किया जा रहा है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया- चुनाव से पहले सरकारी निवास की मांग करने वाले सिंधिया की मुराद कमलनाथ सरकार में पूरी हो रही है, और अब सिंधिया चार ईमली के इस व्हाइट हाउस से प्रदेश की सियासत पर पैनी नजर रखने का काम करेंगे.

कमलनाथ- चुनाव के दौरान श्यामला हिल्स पर बने मुख्यमंत्री निवास के ठीक सामने का ये सरकारी आवास कांग्रेस का पावर हाउस था. कमलनाथ ने यहीं पर बैठक प्रदेश को फतह करने का काम किया. लेकिन अब कमलनाथ मुख्यमंत्री निवास में शिफ्ट होने वाले हैं. और लोकसभा चुनाव से पहले कमलनाथ मुख्यमंत्री निवास की खामियों को दूर कर दिल्ली के सरकारी निवास की तरह विकसित करना चाहते है. इसके लिए कमलनाथ दो बार मुख्यमंत्री निवास का दौरा कर चुके है और कमलनाथ की मंशा के मुतबिक अब सीएम हाउस में रेनोवेशन का काम होगा.

यह पढ़ें- यूरिया के बाद एमपी में अब बिजली संकट, पावर प्लांट्स में कोयले की कमी!

आपके शहर से (भोपाल)

भोपाल
भोपाल

Tags: Congress, Kamal nath, Madhya pradesh elections, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर