होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP : विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस को बेरोजगारों का सहारा, बड़े आंदोलन की तैयारी

MP : विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस को बेरोजगारों का सहारा, बड़े आंदोलन की तैयारी

MP Youth Congress News. युवाओं को जोड़ने के लिए यूथ कांग्रेस सोशल मीडिया पर अभियान चलाएगी. वो राज्य स्तरीय आंदोलन की तैयारी कर रही है. (फोटो साभारः @VikrantBhuria / twitter)

MP Youth Congress News. युवाओं को जोड़ने के लिए यूथ कांग्रेस सोशल मीडिया पर अभियान चलाएगी. वो राज्य स्तरीय आंदोलन की तैयारी कर रही है. (फोटो साभारः @VikrantBhuria / twitter)

Vidhan Sabha Chunav 2022. विधानसभा चुनाव 2023 के लिए सियासी गलियारों में उठापटक तेज हो गई है. सत्तारूढ़ बीजेपी अपनी सर ...अधिक पढ़ें

पाल. मध्यप्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए इस बार बेरोजगारी बड़ा मुद्दा होगा. पिछली बार वो किसान कर्ज माफी के मुद्दे पर सत्ता में आयी थी. इस बार उसे बेरोजगार युवाओं पर भरोसा है. बेरोजगार चुनाव में उसका और सत्ता में आने के बाद वो बेरोजगारों का भला करेगी.

विधानसभा चुनाव 2023 के लिए  सियासी गलियारों में उठापटक तेज हो गई है. सत्तारूढ़ बीजेपी अपनी सरकार की योजनाओं को लेकर लोगों तक पहुंचने की कोशिश में है. तो वहीं कांग्रेस भी लंबे अरसे बाद सत्ता में वापसी के लिए तैयारी कर रही है. प्रदेश में बेरोजगारी हमेशा से एक बड़ा चुनावी मुद्दा रहा है. साल 2023 के चुनावों में भी इस मुद्दे की गूंज सुनाई देगी. युवाओं को जोड़ने के लिए कांग्रेस सोशल मीडिया पर अभियान चलाएगी.

युवाओं से छलावा
यूथ कांग्रेस, प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने सभी जिला अध्यक्षों को बेरोजगारों को संगठित करने के निर्देश दिए हैं. युवाओं से बात करने यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता कॉलेज और हॉस्टलों में भी पहुंचेंगे. इसके साथ ही पार्टी युवाओं को जोड़ने के लिए सोशल मीडिया पर भी अभियान चलाएगी. वहीं युवाओं को संगठित करने के बाद एक बड़ा राज्य स्तरीय आंदोलन राजधानी भोपाल में किया जाएगा. कांग्रेस का कहना है प्रदेश में हजारों पद खाली हैं. उसके बावजूद भर्ती परीक्षाएं लंबित हैं, सरकार सिर्फ आश्वासन देकर युवाओं को ठग रही है.

ये भी पढ़ें- MP : दो पहिया वाहन पर पीछे बैठने वाले के लिए भी हेलमेट जरूरी, पढ़िए पूरी खबर

बड़े आंदोलन की तैयारी
बेरोजगारी और लंबित भर्ती परीक्षाओं के मुद्दे को लेकर लगातार विपक्ष सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस ने साफ कर दिया है, कि प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को जोड़कर एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा. साथ ही जो छात्र संगठन एमपीपीएससी (MPPSC) की परीक्षाओं में अनियमितता, अन्य पिछड़ा वर्ग आरक्षण मामले में स्पष्ठता, पीईबी लंबित भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूर्ण करने की मांग करते हुए आंदोलन कर रहे हैं. विपक्ष उनकी भी आवाज बुलंद करेगा.

कांग्रेस पर आरोप
विपक्ष के आरोपों के उलट सरकार के अपने दावे हैं. बीजेपी का कहना है कांग्रेस ने हमेशा युवाओं को ठगा है. जब कमलनाथ की सरकार थी तो बेरोजगारी दूर करने के लिए कोई ठोस योजना नहीं बनाई गई. कांग्रेस की सरकार ने बिना दूरगामी सोच के काम किया और बीच में कोरोना काल के कारण कुछ परेशानियां खड़ी हुईं. प्रदेश सरकार लगातार सरकारी पदों पर भर्तियां निकाल रही है. इसके साथ ही प्रदेश के युवाओं को स्वरोजगार योजनाओं का भी लाभ दिया जा रहा है, जिससे वह अपना खुद का व्यापार स्थापित कर सकें. निजी सेक्टर में भी निवेश बढ़ा है.

Tags: Bjp madhya pradesh, MP Congress, Politics, Unemployment

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें