• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • BHOPAL CONGRESS LEADER DEVENDRA CHAURASIA MURDER SC ASK MP POLICE IS ACCUSED GOVIND SINGH ARRESTED MPNS

देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड: SC ने एमपी पुलिस से पूछा- आरोपी गोविंद सिंह को गिरफ्तार किया या नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश पुलिस से कांग्रेस नेता की हत्या के आरोपी को लेकर बड़ा सवाल किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश पुलिस से पूछा है कि दमोह के कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या के आरोपी गोविंद सिंह को अरेस्ट किया गया है या नहीं.

  • Share this:
    भोपाल. सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश पुलिस से पूछा है कि दमोह के कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या के आरोपी गोविंद सिंह को अरेस्ट किया गया है या नहीं. जवाब में मध्य प्रदेश पुलिस ने कहा कि गोविंद सिंह को अरेस्ट किया जा चुका है.

    सुप्रीम कोर्ट ने गोविंद सिंह की जमानत अर्जी पर सुनवाई की और जमानत से इनकार कर दिया. गोविंद सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर यह कहा था कि उनको एक अलग मामले में फंसाया जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी को नामंजूर करते हुए कहा कि आपके ऊपर गंभीर आरोप हैं. ऐसे में आप को जमानत नहीं दी जा सकती है.

    वकील से कहा- आप कोर्ट के साथ खेल नहीं सकते

    इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी गोविंद सिंह के वकील से यह भी कहा कि आप कोर्ट के साथ खेल नहीं सकते. गौरतलब है कि BSP से कांग्रेस में गए दमोह के कद्दावर नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या उन्हीं के क्रशर प्लांट में कर दी गई थी. 15 मार्च 2019 में हुई इस हत्या के लिए चौरसिया के परिजनों ने BSP विधायक रामबाई के पति गोविंद, देवर चंदू समेत कुछ और लोगों को आरोपी बताया. मामले का मुख्य आरोपी गोविंद सिंह ठाकुर 2 साल से कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका.

    रामबाई ने पति से की थी सरेंडर की अपील

    23 मार्च को दमोह  की पथरिया सीट से बीएसपी विधायक  राम बाई ने अपने फरार पति से सरेंडर करने की अपील की थी. रामबाई ने मीडिया के जरिए कहा था कि कोर्ट में जमानत के लिए हमने याचिका लगाई है. अगर उनके पति गोविंद सिंह सरेंडर नहीं करते हैं तो याचिका खारिज हो सकती है. रामबाई ने अपने पति से अपील की थी कि वो जहां भी हैं, न्यायालय या पुलिस के सामने आकर सरेंडर कर दें. उन्होंने यह भी कहा- मैं किसी के दबाव में ये बातें नहीं कर रही हूं.