लाइव टीवी

दिग्विजय का बड़ा बयान, बोले- वीर सावरकर ने गांधी की हत्‍या का रचा था षडयंत्र

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 17, 2019, 11:41 AM IST
दिग्विजय का बड़ा बयान, बोले- वीर सावरकर ने गांधी की हत्‍या का रचा था षडयंत्र
दिग्‍विजय सिंह ने वीर सावरकर को लेकर दिया बड़ा बयान.

कांग्रेस के दिग्‍गज नेता दिग्‍विजय सिंह (Digvijay Singh) अक्‍सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. हाल फिलहाल उन्‍होंने वीर सावरकर (Veer Savarkar) को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. जबकि दिग्‍विजय ने सावरकर को महात्‍मा गांधी की हत्‍या का षड्यंत्रकारी भी करार दिया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह (Digvijay Singh) ने अक्‍सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. हाल फिलहाल वह वीर सावरकर (Veer Savarkar) को लेकर सुर्खियों में हैं. कांग्रेस के दिग्‍गज नेता सिंह ने कहा है कि वीर सावरकर के जीवन के दो पहलू थे. पहले में उनका जेल से लौटने के बाद आजादी की लड़ाई में भागीदारी करना है, तो दूसरे पहलू में उनका राष्ट्रपिता महात्‍मा गांधी (Mahatma Gandhi) की हत्या में शामिल होना. भाजपा एक ऐसे व्यक्ति को भारत रत्न देने की मांग कर रही है, जिस पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या में शामिल होने का आरोप है. आपको बता दें कि भाजपा ने महाराष्‍ट्र में जारी अपने घोषणा पत्र में सावरकर को लेकर एक खास प्रस्‍ताव रखा है.

दिग्विजय ने एएनआई से कहा, 'वीर सावरकर के जिंदगी के दो पहलू थे. पहले पहलू में अंग्रेजों से माफी मांगने के बाद लौटने पर स्वाधीनता संग्राम में उनकी भागीदारी. जबकि दूसरे पहलू में उनका नाम गांधी की हत्या के मामले में साजिश रचने वाले के तौर पर दर्ज किया गया था.'



इस कारण चर्चा में हैं सावरकर
Loading...

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र चुनावों के लिए जारी अपने घोषणा पत्र में कहा है कि अगर राज्य में एक बार फिर उनकी सरकार बनी तो वह वीर सावरकर को भारत रत्न देने के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजेंगे. भाजपा की इस घोषणा के बाद तमाम विपक्षी पार्टियों ने निशाना साधना शुरू कर दिया है. जबकि दिग्‍विजय सिंह ने एक कदम बढ़कर उन्‍हें गांधी की हत्‍या का षड्यंत्र रचने वाला करार दिया है. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपनी चुनावी सभा में भाषण के दौरान भी सावरकर का नाम कुछ संदर्भों में लिया था.

ये भी पढ़ें-
झाबुआ उपचुनाव: 'जंग' जीतने के लिए कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, 19 तारीख को तीसरी रैली करेंगे CM

क्‍या दिग्विजय सिंह का ये दावा बढ़ाएगा शिवराज की मुश्किलें?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 10:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...