Kisan Aandolan को लेकर जीतू पटवारी ने पूछा- आखिर किस पर भरोसा करे किसान

जीतू पटवारी ने शिवराज सरकार पर सवाल खड़े किये हैं.

जीतू पटवारी ने शिवराज सरकार पर सवाल खड़े किये हैं.

मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) से ट्वीट कर पूछा सवाल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 8:15 AM IST
  • Share this:
भोपाल. कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन (Kisan Aandolan) के बीच मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा है. जीतू पटवारी ने कृषि कानून से जुड़े पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के ट्वीट और सीएम शिवराज के दूसरे राज्यों की फसल की एमपी में आवक रोकने को लेकर किए गए ट्वीट को शेयर करते हुए ये सवाल पूछा है.

प्रदेश के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पूछा है कि आखिर किसान किस पर भरोसा करे. पटवारी ने कल शाम प्रधानमंत्री कार्यालय और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का स्टेटमेंट दिखाती एक न्यूज एजेंसी के ट्वीट की तुलना कर यह सवाल पूछा है.



पीएमओ ने ये किया था ट्वीट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों ट्वीट किया था, 'कोई भी व्यक्ति अपना उत्पाद दुनिया में कहीं भी बेच सकता है, जहां चाहे वहां बेच सकता है. लेकिन केवल मेरे किसान भाई-बहनों को इस अधिकार से वंचित रखा गया था. अब नय प्रावधान लागू होने के कारण, किसान अपनी फसल को देश के किसी भी बाजार में, अपनी मनचाही कीमत पर बेच सकेगा.'

ये था शिवराज का स्टेटमेंट

पीएम मोदी के ट्वीट के बाद मुख्यमंत्री शिवराज ने भी ट्वीट किया था. शिवराज ने अपने ट्वीट में कहा था, 'मैंने तय किया है कि जितनी पैदावार किसान की यहां होगी उतनी खरीद ली जाएगी. लेकिन अगर बाहर से कोई आया, अगल-बगल राज्यों से बेचने या बेचने का प्रयास भी किया तो उसका ट्रक राजसात करवाकर उसे जेल भेज दिया जाएगा.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज