लाइव टीवी

'सीधा संवाद' करने ज्योतिरादित्य सिंधिया आ रहे हैं भोपाल, 'डिनर' भी होगा ख़ास

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 16, 2020, 3:37 PM IST
'सीधा संवाद' करने ज्योतिरादित्य सिंधिया आ रहे हैं भोपाल, 'डिनर' भी होगा ख़ास
कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भोपाल दौरे पर रहेंगे

ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच भोपाल के जे पी अस्पताल (j p hospital) भी जाएंगे. यहां वो पल्स पोलियो अभियान में शामिल होंगे. बाद में मिंटो हाल में गजल के कार्यक्रम में शामिल होंगे

  • Share this:
भोपाल. कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) दो दिन के दौरे पर आज भोपाल (bhopal) आ रहे हैं. रहेंगे. वो शाम साढ़े 6 बजे भोपाल पहुंचेंगे. अपने इस प्रवास के दौरान सिंधिया पार्टी के युवाओं से संवाद करेंगे, पल्स पोलियों के एक कार्यक्रम में जाएंगे और एक शादी समारोह में शामिल होंगे.सबसे ज़्यादा चर्चा उनके डिनर की है. सिंधिया के सम्मान में उनके खासमखास मंत्री गोविंद सिंह राजपूत डिनर दे रहे हैं जिसमें सीएम कमलनाथ (cm kamalnath) और दिग्विजय सिंह (digvijay singh) सहित सपा-बसपा, निर्दलीय विधायक भी आमंत्रित हैं.

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के युवाओं से संवाद करने जा रहे है. वो 17 जनवरी को पार्टी के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे. विधान सभा चुनाव से पहले उन्होंने युवाओं से युवा संवाद किया था.अब कांग्रेस सरकार के एक साल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया साल 2020 में कार्यकर्ताओं से रूबरू होने जा रहे है..

सिंधिया का सीधा संवाद
ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में 17 जनवरी को सुबह 11बजे से चर्चा करेंगे जो करीब डे़ढ घंटे तक चलेगी.मन की बात कार्यक्रम में सिंधिया समर्थक सारे मंत्री भी मौजूद रहेंगे.परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी, श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट मौजूद रहेंगे. सिंधिया के इस संवाद में ग्वालियर-चंबल संभाग के साथ ही प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है. संवाद के दौरान कार्यकर्ताओं की समस्याओं और उनके समाधान पर चर्चा होगी. अगर कोई मंत्री या किसी विभाग के अधिकारी कार्यकर्ताओं की नहीं सुन रहे हैं या काम अटके हुए हैं तो उन पर भी बात होगी. कार्यकर्ताओं औऱ युवाओं से आगे के विजन को लेकर भी सीधा संवाद होगा.

डिनर डिप्लोमेसी
गुुरुवार रात में सिंधिया समर्थक मंत्री गोविंद राजपूत ने उनके सम्मान में डिनर रखा है. राज्यसभा सीट के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सबसे आगे होने के बावजूद अब डिनर डिप्लोमेसी के जरिए शक्ति प्रदर्शन की तैयारी है. इसमें सिंधिया समर्थक मंत्रियों के साथ सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath), दिग्विजय सिंह और सभी मंत्री विधायक शामिल होंगे. न्योता तो सपा, बसपा और निर्दलीय विधायकों को भी भेजा गया है.

पल्स पोलियो और ग़ज़लज्योतिरादित्य सिंधिया अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच भोपाल के जे पी अस्पताल भी जाएंगे. यहां वो पल्स पोलियो अभियान में शामिल होंगे. बाद में मिंटो हाल में गजल के कार्यक्रम में शामिल होंगे

कांग्रेस की बात
ज्योतिरादित्य सिंधिया के संवाद पर कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी का कहना है कांग्रेस और कांग्रेस से जुड़े हुए लोग जो भी युवाओं के लिए काम करते हैं तो भाजपा कमियां निकालती है. ये इस बात का परिचायक है कि भाजपा सिंधियाजी की लोकप्रयिता से परेशान है.शिवराज से लेकर भाजपा के छुटभैया नेता भी उन पर टिप्पणी करके प्रचार की प्रतिस्पर्धा में आगे आना चाहते हैं.

ये  भी पढ़ें-जब दिग्विजय सिंह ने कैलाश विजयवर्गीय को गले लगाया, कहा- चलो कॉफी पीते हैं

क्राइम ब्रांच के फर्ज़ी अफसर कर रहे थे अवैध वसूली, 2 करोड़ का माल बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 3:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर