• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP में सियासी संग्राम: जयपुर से भोपाल पहुंचे कांग्रेस के 92 विधायक, एयरपोर्ट से सीधे गए होटल

MP में सियासी संग्राम: जयपुर से भोपाल पहुंचे कांग्रेस के 92 विधायक, एयरपोर्ट से सीधे गए होटल

कांग्रेस विधायकों को जयपुर से भोपाल लाया गया. (वीडियो ग्रैब)

कांग्रेस विधायकों को जयपुर से भोपाल लाया गया. (वीडियो ग्रैब)

कांग्रेस विधायक (Congress MLA) इंडिगो एयरलाइंस की स्पेशल फ्लाइट से राजाभोज एयरपोर्ट (Rajabhoj Airport) पर पहुंचे. वहां से उन्‍हें सीधे होटल ले जाया गया.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल लालजी टंडन ने कमलनाथ सरकार को विधानसभा में फ्लोर टेस्‍ट कराने का निर्देश दिया है. इसके बाद से प्रदेश में राजनीतिक सर‍गर्मियां अचानक से बढ़ गई हैं. इस बीच, जयपुर से मध्‍य प्रदेश के 92 विधायक विशेष फ्लाइट से भोपाल पहुंच गए हैं. इंडिगो एयरलाइन्स के 130 सीटर विमान तकरीबन 11 बजे भोपाल स्थित राजाभोज एयरपोर्ट पहुंचा. जयपुर से आए सभी कांग्रेसी विधायकों एयरपोर्ट से सीधे होटल ले जाया गया. जानकारी के मुताबिक, शाम को कांग्रेस विधायक दल की होने वाली बैठक में ये सभी MLA शामिल होंगे.

जयपुर से भोपाल पहुंचे सभी विधायकों को होटल कोर्टयार्ड मैरियट में रखा जाएगा. इसे देखते हुए होटल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बाहरी लोगों की आवाजाही पर भी पाबंदी लगाई गई है. जानकारी के मुताबिक, सीएम कमलनाथ विधायकों से मुलाकात करेंगे.

इससे पहले भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर धारा 144 लागू कर दी गई थी. साथ ही साथ एयरपोर्ट पर सुरक्षा इतनी कड़ी कर दी गई थी कि एयरपोर्ट छावनी में तब्दील हो गया. आम लोगों की गाड़ियों को एयरपोर्ट से पहले ही रोक दिया गया था.



पीसी शर्मा का आरोप- हिप्नोटाइज करती है बीजेपी
कमलनाथ के मंत्री पीसी शर्मा ने आरोप लगाया है कि बीजेपी को डर है, इसलिए वह विधायकों को शिफ्ट करती है. कांग्रेस के विधायकों को किडनैप करती है, हिप्नोटाइज करती है और तंत्र विद्या का सहारा लेती है. बीजेपी प्रजातंत्र की हत्या कर रही है. फ्लोर टेस्ट विधानसभा के सत्र में होते हैं, लेकिन क्या करना है और क्या नहीं यह निर्णय विधानसभा अध्यक्ष का होगा. बीजेपी कमलनाथ सरकार पर जो विघ्न डाल रही है, उससे निपटने में कांग्रेस सरकार सक्षम है.

'बंधक विधायकों के संपर्क में है कांग्रेस'
पीसी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस को कोई डर नहीं है. ऐसी स्थिति में बीजेपी फ्लोर टेस्ट की बात कैसे कर सकती है. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस बेंगलुरू में 'बंधक' बने विधायकों के संपर्क में है. उनके परिवार से लगातार चर्चा हो रही है. छह मंत्रियों को पद से बर्खास्त करने के बाद भी सरकार बहुमत में है. उन्होंने यह भी कहा कि पर्यटन स्थल और धार्मिक स्थलों पर कोरोना वायरस को लेकर सतर्क रहने और व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने को लेकर कैबिनेट में चर्चा होगी.

यह भी पढ़ें -

भुलक्कड़ों का शहर बना प्रयागराज, नकली दांत समेत ये सामान भूल जाते हैं लोग

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज