बीजेपी नेता पर जुर्माने का कांग्रेस विधायक ने किया विरोध, कहा- सबको अपनी बात कहने का है अधिकार

बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह के द्वारा विरोध प्रदर्शन पर प्रशासन द्वारा लगाए गए जुर्माने का कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने विरोध किया है.

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 26, 2019, 3:04 PM IST
बीजेपी नेता पर जुर्माने का कांग्रेस विधायक ने किया विरोध, कहा- सबको अपनी बात कहने का है अधिकार
बीजेपी नेता पर जुर्माने का कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने किया विरोध (फाइल फोटो)
Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 26, 2019, 3:04 PM IST
बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह(Surendra nath Singh) के द्वारा विरोध प्रदर्शन पर प्रशासन द्वारा लगाए गए जुर्माने का कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने विरोध किया है. कुणाल चौधरी(Kunal Chaudhary) ने कहा कि लोकतंत्र में विरोध प्रदर्शन(Protest) करना हर जनप्रतिनिधि का अधिकार होता है, प्रदर्शन करने पर प्रशासन द्वारा जुर्माना (penalty on protest) लगाना उचित नहीं है.

लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का अधिकार है- कुणाल चौधरी

बता दें कि पिछले दिनों बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने 20 अगस्त को गुमटी व्यापारियों के समर्थन में बिना अनुमति सीएम हाउस( CM house) से लेकर वल्लभ भवन और डीजीपी-कमिश्नर के बंगलों का घेराव किया था, जिसके बाद पुलिस ने इस संबंध में 23 लाख 76 हज़ार 280 रुपए की वसूली का प्रस्ताव भोपाल कलेक्टर(Bhopal Collector) को भेजा है, जिसका कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने विरोध किया है. इस मामले को लेकर कुणाल चौधरी के कहा कि “लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का अधिकार है और कांग्रेस सरकार(Congress Government) लोकतंत्र की सबसे बड़ी समर्थक है, इसलिए विरोध प्रदर्शन पर वसूली करने की कार्रवाई करना ठीक नहीं है”.

पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह से 22 लाख वसूलने पर गर्माई सियासत (फाइल फोटो)
पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह से 22 लाख वसूलने पर गर्माई सियासत (फाइल फोटो)


जुर्माने को लेकर पुलिस ने दिया ये तर्क

वहीं पुलिस ने जुर्माना लगाए जाने के लेकर कहा कि पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने अपने समर्थकों के साथ बिना इजाजत के सीएम हाउस समेत 12 जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया था, जिसके चलते पुलिस को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था और पुलिस को प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात करना पड़ा था.

सुरेंद्रनाथ सिंह के समर्थन में आए पूर्व कैबिनेट मंत्री रामपाल सिंह
Loading...

वहीं धरना-प्रदर्शन देने पर वसूली के नोटिस दिए जाने के विरोध में बीजेपी के पूर्व पूर्व कैबिनेट मंत्री रामपाल सिंह(Rampal singh) भी मैदान में आ गए हैं. रामपाल सिंह ने कहा कि "बीजेपी सरकार में कुणाल चौधरी ने कितने विरोध प्रदर्शन किए, लेकिन उन पर कोई जुर्माना नहीं लगाया. ऐसा पहली बार हो रहा है कि विरोध प्रदर्शन पर भी जुर्माना लगाया जा रहा है" .

यह भी पढ़ें- पूर्व MLA सुरेंद्र नाथ के बचाव में शिवराज, कहा - देखेंगे कितने लोगों की संपत्ति कुर्क करती है सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 12:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...