लाइव टीवी

कल भाई दिग्विजय सिंह के घर धरना, आज शिवराज से मुलाक़ात! क्या BJP में जा रहे हें लक्ष्मण सिंह?

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 23, 2019, 1:58 PM IST
कल भाई दिग्विजय सिंह के घर धरना, आज शिवराज से मुलाक़ात! क्या BJP में जा रहे हें लक्ष्मण सिंह?
लक्ष्मण सिंह ने भोपाल में शिवराज सिंह से मुलाक़ात की

इस मुलाक़ात के बाद अटकलें तेज़ हो गई हैं.सवाल उठ रहा है कि क्या लक्ष्मण सिंह (laxmam singh) फिर बीजेपी (bjp) में शामिल होंगे. इस बात को बल इसलिए भी मिल रहा है कि क्योंकि लक्ष्मण सिंह सरकार से नाराज़ चल रहे हैं और सरकार के खिलाफ कई बार विवादित बयान (Disputed statement) दे चुके हैं.

  • Share this:
भोपाल. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) के भाई और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह (laxman singh) आज भोपाल में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान  (shivraj singh chauhan) से मिले. दोनों के बीच आधे घंटे तक बंद कमरे में मुलाक़ात हुई. बाद में दोनों बाहर निकले. मीडिया के सामने लक्ष्मण सिंह कांग्रेस ज़िंदाबाद कहते हुए रवाना हो गए और शिवराज सिंह ने कहा ये सौजन्य मुलाक़ात थी.

मंगलवार को भोपाल में धरने के बाद आज पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाक़ात. चाचौड़ा से कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह की दो दिन में दो गतिविधियां जिसने हलचल पैदा कर दी. सोमवार को वो अपने बड़े भाई दिग्विजय सिंह के बंगले के बाहर समर्थकों के साथ धरना देकर बैठ गए थे. मांग ये थी कि चाचौड़ा को ज़िला बनाया जाए. आज वो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने उनके बंगले पर पहुंच गए.
शिवराज से मुलाक़ात के बाद अटकलें तेज़
चाचौड़ा से कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 74 बंगले स्थित सरकारी निवास पर पहुंचे.उन्होंने करीब आधे घंटे तक बंद कमरे में उनसे चर्चा की. मुलाकात के दौरान कोई तीसरा व्यक्ति मौजूद नहीं था. इस लंबी चर्चा के कई मायने निकाले जा रहे हैं.कई राजनीति अटकलें भी तेज़ हो गई हैं.सवाल उठ रहा है कि क्या लक्ष्मण सिंह फिर बीजेपी में शामिल होंगे.इस बात को बल इसलिए भी मिल रहा है कि क्योंकि लक्ष्मण सिंह सरकार के खिलाफ कई बार विवादित बयान दे चुके हैं. वो सरकार से नाराज़ भी चल रहे हैं.

लक्ष्मण सिंह दुश्मन नहीं...
हालांकि, शिवराज से मुलाकात के बाद लक्ष्मण सिंह ने न्यूज 18 के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर कहा- कांग्रेस पार्टी ज़िंदाबाद.उन्होंने और शिवराज ने कहा ये सौजन्य मुलाकात है और इसके राजनीति मायने नहीं निकालना चाहिए.शिवराज सिंह चौहान ने कहा लक्ष्मण सिंह दुश्मन नहीं उनके दोस्त हैं और दोस्त ने आज घर आकर सौजन्य मुलाकात की है.
नाराज़गी जता चुके हैं लक्ष्मण
Loading...

मंगलवार को लक्ष्मण सिंह, अपने भाई और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बंगले पर धरने पर बैठ गए थे. उनके साथ करीब 200 समर्थक थे.लक्ष्मण सिंह की मांग है कि चाचौड़ा को जिला बनाया जाए. उनका कहना था कि सीएम कमलनाथ जुलाई में ही चाचौड़ा को ज़िला बनाने का ऐलान कर चुके हैं. अब वो सिर्फ तारीख़ ऐलान की मांग कर रहे हैं. वो मांग पर अड़े थे कि जब तक तारीख का ऐलान नहीं होगा वो धरने पर बैठे रहेंगे.सुबह दिग्विजय सिंह ने उन्हें तवज्जो नहीं दी. लेकिन शाम होते-होते वो धरना स्थल पर आए और आश्वासन दिया. तब लक्ष्मण सिंह ने धरना ख़त्म किया था.
कौन पैदा कर रहा है दरार
लक्ष्मण सिंह ने कहा था कि चाचौड़ा ने दिग्विजय सिंह को सब कुछ दिया बावजूद इसके वो आठ साल से वहां नहीं गए हैं.उन लोगों का पता लगाया जाना चाहिए जो दिग्विजय सिंह और चाचौड़ा की जनता के बीच दरार पैदा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-CM कमलनाथ ने माना MP में सरकारी सिस्टम बेहोश,होश में लाना सरकार के लिए चुनौती

नगर पंचायत अध्यक्ष के घर पटाख़ों का अवैध धंधा, गोदाम में विस्फोट से 5 लोग घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 1:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...