Bhopal News: करोड़ों रुपयों से भरा बैग लेकर भाग रहा था कांग्रेस विधायक डागा का कर्मचारी, इनकम टैक्स की टीम ने पकड़ा

सांकेतिक फोटो.

MP IT Raid Update: आयकर विभाग (Income Tax Department) की कार्रवाई में बैतूल से कांग्रेस विधायक निलय डागा के सोलापुर के घर से साढ़े 7 करोड़ रुपये नगद मिले हैं.

  • Share this:
भोपाल. आयकर विभाग (Income Tax Department) की छापामार (Raid) कार्रवाई में बैतूल से कांग्रेस विधायक निलय डागा के सोलापुर के घर से साढ़े 7 करोड़ रुपये नगद मिले हैं. उनका कर्मचारी नोटों से भरा बैग लेकर भाग रहा था. उसी समय इनकम टैक्स की टीम ने उसे दबोच लिया. जब घर की तलाशी ली गई तो साढे़ सात करोड़ कैश मिले. इस कार्रवाई को लेकर मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि यदि कांग्रेस के दूसरे विधायकों और कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे नेताओं के घर पर छापा मार कार्रवाई की जाए तो बेनामी संपत्ति मिलेगी. उनका कहना है कि कांग्रेस सरकार में रहते हुए नेताओं ने भ्रष्टाचार के जरिए बेनामी संपत्ति बनाई है.

आयकर विभाग द्वारा भोपाल के इतिहास में सबसे बड़ी नगदी की बरामदगी है. अब तक डागा के ठिकानों से 8.10 करोड़ मिल चुके हैं. अभी 5 बैंक लॉकर भी खुलना है, जिसमें ज्वेलरी और नगदी होने की बात कही जा रही है. डागा और उनके भाइयों के यहां तीन दिन से छापेमारी की कार्रवाई चल रही है. पहले दो दिन में भी बैतूल समेत दूसरे ठिकानों से 60 लाख रुपए की राशि मिल चुकी है.

साइकिल प्रदर्शन को बताया नौटंकी
कांग्रेस विधायक निलय डागा पर आयकर के छापा पर मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि बाकी विधायकों के ठिकानों पर भी छापे पड़ेगे तो बहुत कुछ निकलेगा. 15 महीने की सरकार में जमकर भ्रष्टाचार हुआ था. कांग्रेसी नेताओं द्वारा साइकिल से विधानसभा जाने पर सारंग ने कहा कि कांग्रेस की अजब गजब कहानी है. मुख्यमंत्री मंत्रियों के बंगलो पर करोड़ो खर्च किये, जेट में घूम रहे थे. आईफा अवार्ड कर रहे थे. कांग्रेस की फ़िज़ूल खर्च का परिणाम है पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ना. नाटक नोटंकी है अगर कांग्रेसी सायकल चला रहे तो परमानेंट चलाये. ये जनता को गुमराह करने की कोशिश है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.