लाइव टीवी
Elec-widget

प्रज्ञा ठाकुर पर कांग्रेस का तंज-जिन पर संगीन आरोप, वो देश की रक्षा क्या करेंगी!

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 21, 2019, 1:12 PM IST
प्रज्ञा ठाकुर पर कांग्रेस का तंज-जिन पर संगीन आरोप, वो देश की रक्षा क्या करेंगी!
बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के रक्षा समिति में नामित होने पर कांग्रेस को आपत्ति

प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya singh thakur) ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता और दो बार मुख्यमंत्री jरहे दिग्विजय सिंह को करारी मात दी थी. प्रज्ञा ठाकुर गैरकानूनी गतिविधियों (Unlawful Activities Prevention Act) के लिए में अंडर ट्रायल हैं.

  • Share this:
भोपाल. भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) को रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) की संसदीय समिति में शामिल किया गया है. इस कमेटी की अगुवाई रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) कर रहे हैं. रक्षा समिति में प्रज्ञा ठाकुर को शामिल करने पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस में तीखी प्रतिक्रिया हुई है. प्रदेश के एक मंत्री ने यहां तक कह दिया कि जिन पर संगीन आरोप लगे हों वो क्या देश की रक्षा करेंगी.

भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर को केंद्रीय रक्षा समिति की सदस्य बनाए जाने पर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने आपत्ति जताई है. प्रदेश के PWD मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने केंद्र सरकार के इस फैसले पर बड़ा हमला बोला. वर्मा ने कहा-जिन पर ब्लास्ट में शामिल होने के आरोप लगे हों,जिनके ऊपर सुनील जोशी की हत्या का मुकदमा चला था, वो क्या देश की रक्षा करेंगी. सज्जन सिंह वर्मा ने कहा-देखते हैं प्रज्ञा ठाकुर कितनी रक्षा करती हैं.

प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने लोकसभा चुनाव में भोपाल सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता और दो बार मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह को करारी मात दी थी. प्रज्ञा ठाकुर गैरकानूनी गतिविधियों (Unlawful Activities Prevention Act) के लिए में अंडर ट्रायल हैं.
आपत्ति जनक बयान

बॉम्बे हाई कोर्ट ने मालेगांव ब्लास्ट मामले में मौजूदा सांसद को अप्रैल 2017 में खराब स्वास्थ्य के आधार पर जमानत मंजूर की थी. प्रज्ञा सिंह ठाकुर हमेशा से ही विवादों में घिरी रही हैं. चुनाव के दौरान महाराष्ट्र ATS चीफ शहीद हेमंत करकरे, गोडसे और बाबरी मस्जिद विध्वंस के बारे में बयान देने के कारण वो विवाद में आयी थीं. चुनाव जीतने के बाद उनके शपथ लेने के समय नाम को लेकर भी विवाद हो गया था. उन्होंने अपना नाम साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पूर्णचेतनानंद अवधेशानंद गिरी बोला था.
विपक्ष की मारक शक्ति
भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने पिछले दिनों बीजेपी नेताओं बाबूलाल गौर, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज के निधन के बाद बयान दिया था कि, विपक्ष बीजेपी नेताओं पर 'मारक शक्ति' का उपयोग कर रहा है. (भोपाल से रिपोर्टर जीतेन्द्र शर्मा का इनपुट)
Loading...

ये भी पढ़ें-भोपाल स्टेशन पर 'एक उपन्यास' देख नाराज़ हुए रेलवे के बड़े अफसर, दी ये हिदायत

मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल : आज भोपाल में तय होगी रणनीति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 12:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...