होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : दिग्विजय सिंह के नाम पर मतभेद, कमलनाथ समर्थक नेता ने कहा-हमें राहुल पसंद हैं

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : दिग्विजय सिंह के नाम पर मतभेद, कमलनाथ समर्थक नेता ने कहा-हमें राहुल पसंद हैं

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए दिग्विजय सिंह शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए दिग्विजय सिंह शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

Congress President Election. दिग्विजय सिंह के नामांकन के लिए कांग्रेस पार्टी ने नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह समेत 10 विधा ...अधिक पढ़ें

 भोपाल. कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव किसी कठिन पहेली से कम नहीं लग रहा. जो सुलझने का नाम ही नहीं ले रहा. अध्यक्ष पद की रेस में सबसे नया नाम एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का जुड़ गया है. लेकिन उनके अपने ही राज्य मध्य प्रदेश में उनके नाम पर पार्टी एक राय नहीं लग रही. दिग्विजय समर्थक खुश हैं लेकिन कुछ नेताओं की पसंद अभी भी राहुल गांधी बने हुए हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर उलझी गुत्थी सुलझाने के लिए भले ही कांग्रेस के नेता जोर लगा रहे हो और दिग्विजय सिंह का नाम अध्यक्ष की रेस में आगे आया हो लेकिन दिग्विजय सिंह के नेतृत्व को लेकर मध्यप्रदेश में ही नेताओं के बीच मतभेद उभर कर सामने आ गए हैं. कमलनाथ समर्थक और कांग्रेस के सीनियर लीडर सज्जन सिंह वर्मा का बयान विरोध पैदा कर रहा है. उनका कहना है कांग्रेस पार्टी का हर कार्यकर्ता राहुल गांधी को अध्यक्ष के रूप में देखना चाहता है. कांग्रेस जिस विषम परिस्थितियों में है उसमें राहुल गांधी ही पार्टी के तारणहार साबित हो सकते हैं.

राहुल ही सबकी पसंद
सज्जन सिंह वर्मा ने कहा राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं और बीजेपी सरकार पर हमलावर हैं. राहुल गांधी में ही यह क्षमता है कि वह देश की सबसे पुरानी पार्टी का नेतृत्व कर सकें. कांग्रेस पार्टी का हर कार्यकर्ता राहुल गांधी को ही नेतृत्व दिए जाने के समर्थन में है. दिग्विजय सिंह के अध्यक्ष की रेस में आगे आने पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा अभी दिग्विजय सिंह ने नामांकन पत्र लिया है. कांग्रेस पार्टी में हर घंटे परिस्थितियां बदल रही हैं. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर है. आखिरी समय तक परिस्थितियां बदलेंगी. इसका अभी से आंकलन नहीं किया जा सकता. दिग्विजय सिंह की नेतृत्व क्षमता का आंकलन सिर्फ कांग्रेस पार्टी का हाईकमान ही कर सकता है. लेकिन पार्टी का हर कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ है.

दिग्विजय सिंह राइट च्वाइस
इससे पहले दिग्विजय सिंह के नामांकन के लिए कांग्रेस पार्टी ने नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह समेत 10 विधायकों को दिल्ली जाने के निर्देश दिए हैं. ये प्रस्तावक रहेंगे. दो नाम स्टैंड बाय में रखे गए हैं. नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा दिग्विजय सिंह कल नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. पार्टी में अध्यक्ष कौन होगा यह अभी तय नहीं है. दिग्विजय सिंह के संपर्क पूरे देश भर में हैं. उनके राजनीतिक अनुभव का लाभ उनके अध्यक्ष बनने पर मिल सकता है.

" isDesktop="true" id="4667577" >

आसान नहीं है दिग्विजय सिंह की राह
कांग्रेस अध्यक्ष कौन होगा इस पर पार्टी के भीतर घमासान मचा हुआ है. राजस्थान में जो संकट है वो अलग. अध्यक्ष पद की गुत्थी को सुलझाने के लिए अब दिग्विजय सिंह का नाम सामने आया है. लेकिन अपने गृह प्रदेश में ही दिग्विजय सिंह के नाम को लेकर कांग्रेस नेताओं के बीच उभरे मतभेद से साफ है कि दिग्विजय सिंह के अध्यक्ष बनने की राह अभी आसान नहीं है. यदि दिग्विजय सिंह के हाथ में कमान होती है तो कांग्रेस के अंदर फिर कोई बड़ा बदलाव या बिखराव नहीं होगा इसकी गुंजाइश भी कम नजर आ रही है.

Tags: All India Congress Committee, Digvijaya singh, Madhya Pradesh Congress, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें