होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय सिंह आज दाखिल करेंगे नामांकन, सोनिया गांधी से मिलेंगे कमलनाथ

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय सिंह आज दाखिल करेंगे नामांकन, सोनिया गांधी से मिलेंगे कमलनाथ

Delhi News: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. इसका शशि थरूर ने स्वागत किया है. (twitter)

Delhi News: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. इसका शशि थरूर ने स्वागत किया है. (twitter)

Big News. नॉमिनेशन फाइल करने से पहले दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा वर्ष 2017 में आज ही के दिन 30 सितंबर को ...अधिक पढ़ें

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दिल्ली में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. वो सुबह करीब 11:15 बजे पार्टी मुख्यालय जाकर नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी करेंगे. एमपी के नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह समेत मध्यप्रदेश के एक दर्जन विधायक दिग्विजय सिंह के प्रस्तावक होंगे. सभी लोग दिल्ली पहुंच गए हैं.

नॉमिनेशन फाइल करने से पहले दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा वर्ष 2017 में आज ही के दिन 30 सितंबर को हमने नर्मदा जी की 3200 किलोमीटर की पैदल परिक्रमा शुरू की थी. तब से हमेशा नर्मदा जी की कृपा हम पर बनी रहती है. वे सिर्फ नदी नहीं हैं. कई राज्यों की जीवन रेखा हैं. अपने जल का समान रूप से भागी बनाकर सब पर कृपा बनाएं रखें यही प्रार्थना है.

कल से प्रचार पर निकलेंगे दिग्विजय सिंह
नामाकंन भरने के बाद दिग्विजय सिंह कल से प्रचार पर निकलेंगे.यदि वो राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्विरोध नहीं चुने जाते हैं तो 8 अक्टूबर को मतदान होगा. मध्य प्रदेश के 487 PCC डेलिगेट्स मतदान में भाग लेंगे.

यह विधायक हैं प्रस्तावक-
हिना कांवरे
जीतू पटवारी
पीसी शर्मा
लाखन सिंह यादव
आलोक चतुर्वेदी
आरिफ मसूद
कांतिलाल भूरिया
रामलाल मालवीय
सुरेंद्र सिंह बघेल
विपिन वानखेड़े
कमलेश्वर पटेल

दिग्विजय सिंह के नामांकन के दौरान उनके प्रस्तावक नेताओं के साथ प्रदेश के और भी कई नेता मौजूद रहेंगे. इंदौर से कांतिलाल भूरिया, जयवर्धन सिंह और विपिन वानखेड़े सहित अन्य विधायक इंदौर, भोपाल और ग्वालियर से दिल्ली पहुंच गए हैं. ये सभी पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के किए नामांकन दाखिल करते समय मौजूद रहेंगे.

सोनिया से आज मिलेंगे कमलनाथ
कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मचे घमासान के बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की भी आज पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात होने वाली है. वो भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं. वो दिग्विजय सिंह के नामांकन के दौरान मौजूद रह सकते हैं.

Tags: All India Congress Committee, Digvijay singh, Madhya Pradesh Congress, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें