होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : एमपी के 502 वोट किसके खाते में जाएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे या शशि थरूर! जानिए गुणा भाग

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : एमपी के 502 वोट किसके खाते में जाएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे या शशि थरूर! जानिए गुणा भाग

मल्लिकार्जुन खड़गे 12 अक्टूबर को भोपाल आएंगे. उसके दो दिन बाद यानि 14 अक्टूबर को शशि थरूर आ रहे हैं.

मल्लिकार्जुन खड़गे 12 अक्टूबर को भोपाल आएंगे. उसके दो दिन बाद यानि 14 अक्टूबर को शशि थरूर आ रहे हैं.

Congress President Election : कांग्रेस पार्टी के चुनाव कार्यक्रम के तहत 17 अक्टूबर को मतदान और 19 अक्टूबर को नतीजे घोष ...अधिक पढ़ें

भोपाल. लंबे समय बाद हो रहे कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश में भी सरगर्मी तेज है. कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर दोनों भोपाल आ रहे हैं. वो यहां का दौरा कर अपने समर्थन में वोट की अपील करेंगे. दोनों ही उम्मीदवारों का कार्यक्रम तय हो गया है. पीसीसी के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे 12 अक्टूबर को भोपाल आएंगे. उसके दो दिन बाद यानि 14 अक्टूबर को शशि थरूर आ रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष पद के दोनों प्रत्याशी पीसीसी में पार्टी प्रतिनिधियों से अपने पक्ष में वोट मांगेंगे.

मध्यप्रदेश के लिहाज से मल्लिकार्जुन खड़गे का पलड़ा भारी लग रहा है. क्योंकि पार्टी नेताओं के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे को ज्यादा वोट जा सकते हैं. प्रदेश में कुल 502 पीसीसी डेलीगेट्स हैं जो कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में हिस्सा लेंगे. जानकारी के मुताबिक 30 से 40 वोट शशि थरूर के पक्ष में डल सकते हैं. जी23 जैसे असंतुष्ट नेता शशि थरूर के समर्थन में वोट का इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन इसके बाद भी मल्लिकार्जुन खड़गे का पलड़ा भारी दिखाई देता है.

खड़गे-थरूर का दौरा कार्यक्रम जारी
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री राजीव सिंह के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के दफ्तर से उनके दौरा कार्यक्रम की सूचना मिली है. यह पार्टी डेलीगेट्स को तय करना है कि वह किसके पक्ष में वोट करेंगे लेकिन पार्टी के जारी कार्यक्रम के तहत ही चुनाव कार्यक्रम होगा. दोनों ही उम्मीदवार पीसीसी में बैठक कर अपने पक्ष में वोट मांगेंगे.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति पर टिप्पणी : अपनों की ही आलोचना से घिरे उदित राज, कांग्रेस नेताओं ने कहा-पद से हटाओ

17 को मतदान-19 को नतीजे
कांग्रेस पार्टी के चुनाव कार्यक्रम के तहत 17 अक्टूबर को मतदान और 19 अक्टूबर को नतीजे घोषित होना हैं. मलिकार्जुन खडगे और शशि थरूर के बीच मुकाबला होगा. लेकिन देखना यह दिलचस्प होगा कि मध्य प्रदेश से जुड़े डेलीगेट किसके पक्ष में मतदान करते हैं.

ये सिर्फ आईवॉश
कांग्रेस में पार्टी अध्यक्ष को लेकर मची सरगर्मी पर बीजेपी प्रवक्ता हितेश वाजपेई ने कहा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव सिर्फ आईवॉश का तरीका है. कांग्रेस में जारी सर्कुलर के तहत महत्वपूर्ण पद पर बैठे नेता चुनाव में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. पद से इस्तीफा के बाद ही प्रतिनिधि चुनाव में हिस्सा ले सकते हैं. लेकिन अभी तक किसी व्यक्ति ने पद से इस्तीफा नहीं दिया. मतलब साफ है कि चुनाव से ज्यादा कांग्रेस में पद महत्वपूर्ण है.

Tags: All India Congress Committee, Bhopal latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें