भोपाल में राजभवन की सुरक्षा में चूक, कांग्रेस ने गेट पर चढ़कर किया प्रदर्शन

पुलिस बल होने के बाद भी कांग्रेसियों ने राजभवन के गेट पर चढ़कर प्रदर्शन किया है.

Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 18, 2018, 5:41 PM IST
भोपाल में राजभवन की सुरक्षा में चूक, कांग्रेस ने गेट पर चढ़कर किया प्रदर्शन
कांग्रेस ने राजभवन के पास किया प्रदर्शन
Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 18, 2018, 5:41 PM IST
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में सरकार बनाने को लेकर सियासी घमासान के बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस ने भाजपा के सरकार बनाए जाने के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया है.

कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रोशनपुरा से पैदल मार्च शुरू कर राजभवन तक पहुंचे. राजभवन पहुंचने से पहले ही बैरिकेड्स के पास मौजूद पुलिस ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की गई. इस दौरान पुलिस और कांग्रेसियों में धुक्का मुक्की भी हो गई. पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर कांग्रेसियों को खदेड़ने की कोशिश की. इससे नाराज होकर कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया, सुरेश पचौरी सहति कांग्रेस के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान राजभवन की सुरक्षा में पुलिस की बड़ी चूक मानी जा रही है. पुलिस बल होने के बाद भी कांग्रेसियों ने राजभवन के गेट पर चढ़कर प्रदर्शन किया है.

बता दें कि कांग्रेसी यहां राज्यपाल को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे. राजभवन पहुंचने से पहले ही पुलिस ने कांग्रेसियों को रोक दिया गया और हल्का बल भी प्रयोग किया. जिससे थोड़ी देर के लिए भगदड़ मच गई. इसके बावजूद कई कांग्रेसी बैरिकेट्स तोड़ने में कामयाब हो गए और राजभवन के गेट तक जा पहुंचे. बाद में पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर