लाइव टीवी

नागरिकता संशोधन बिल पर संसद में घमासान, सड़क पर कांग्रेस का प्रदर्शन

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 11, 2019, 8:05 PM IST
नागरिकता संशोधन बिल पर संसद में घमासान, सड़क पर कांग्रेस का प्रदर्शन
नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन.

नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) पर संसद में घमासान मचा हुआ है, तो मध्य प्रदेश कांग्रेस कमिटी (Madhya Pradesh Congress Committee) ने भी पीसीसी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया. प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्‍चन ने इसे संविधान विरोधी बताया है.

  • Share this:
भोपाल. संसद में नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) पर मचे घमासान के बीच कांग्रेस इसके खिलाफ सड़कों पर उतर आई है. बुधवार को कांग्रेस ने देश भर में प्रदेश मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमिटी (Madhya Pradesh Congress Committee) ने भी पीसीसी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया. कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए और बिल के विरोध में जमकर नारेबाजी की. कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन बिल को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) को कठघरे में खड़ा करते हुए इसे संविधान विरोधी करार दिया है.

गृह मंत्री बाला बच्चन ने लगाया ये आरोप
नागरिकता संशोधन बिल के सवाल पर मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा है कि अगर देश में रीति-रिवाज और धर्म के आधार पर फैसले होने लगे तो सबको इस बारे में विचार करना होगा. कांग्रेस पार्टी इस बारे में अपनी बात रख चुकी है, लेकिन मध्य प्रदेश में इस बिल को लेकर अंतिम फैसला सीएम कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) करेंगे. आपको बता दें कि लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद एक तरफ इसे लेकर कुछ लोग खुशी मना रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं. राजधानी भोपाल से विरोध और समर्थन की तस्वीरें सामने आई हैं.

कहीं खुशी, कहीं गम

नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में पास होने के बाद एक तरफ जहां इसे लेकर कुछ जगहों पर विरोध के सुर उठ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग खुशियां भी मना रहे हैं. खुशियां मनाने वालों में राजधानी भोपाल के सिंधी समाज के वो लोग भी हैं जो कि पाकिस्तान से आकर यहां बस गए थे और तब से लेकर अब तक अपनी नागरिकता की बाट जोह रहे हैं. राजधानी में रह रहे करीब 3 हजार ऐसे ही परिवारों में नागरिता संशोधन बिल पास होने के बाद खुशी का माहौल है. यही नहीं, इन लोगों ने इस बिल के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का शुक्रिया भी अदा किया है.

ये भी पढ़ें-

ANALYSIS: 'राम' और 'शिव' के मंथन से निकलेगा मध्य प्रदेश भाजपा का नया अध्यक्षMP: अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्ट्स प्रतियोगिता के लिए भोपाल पहुंचे 20 राज्‍यों के 344 खिलाड़ी, दांव पर हैं 180 मेडल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 8:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर