पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, दिग्विजय सिंह ने याद दिलाये UPA सरकार के दिन

भोपाल में दिग्विजय सिंह के  नेतृत्व में नेताओं ने पेट्रोल पंप पर धरना दिया.

भोपाल में दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में नेताओं ने पेट्रोल पंप पर धरना दिया.

Bhopal. दिग्विजय सिंह ने याद दिलाया कि UPA सरकार में सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी 9 रुपये होती थी. अब वह बढ़कर ₹34 हो गई है. अगर मोदी सरकार सेंट्रल एक्साइज 34 ₹ से घटाकर 9 ₹ कर दे तो लगभग 25 ₹ प्रति लीटर पेट्रोल डीजल के भाव कम हो जाएंगे.

  • Share this:

भोपाल. पेट्रोल और डीजल के दाम में लगी आग के विरोध आज कांग्रेस सड़क पर उतरी. पूरे प्रदेश में कांग्रेस नेताओं कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.  कांग्रेसियों ने पेट्रोल पंपों पर पहुंचकर अपना विरोध दर्ज कराया. भोपाल में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) ने इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया.

दिग्विजय सिंह ने न्यू मार्केट स्थित पेट्रोल पंप पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बाहर धरना दिया. कांग्रेसियों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पेट्रोल पंप के बाहर बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. जब तक प्रदर्शन चलता रहा तब तक पुलिस के साए में लोगों को पेट्रोल और डीजल की बेचा गया.

दिग्विजय सिंह ने बताया UPA-NDA सरकार में अंतर

पेट्रोल डीजल के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी के खिलाफ आज कांग्रेस कमर कसकर सड़क पर उतरी. भोपाल में दिग्विज सिंह ने ज़ोरदार तरीके से पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन किया. दिग्विजय सिंह ने कहा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम कम हो रहे हैं. देश में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं. UPA सरकार में सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी 9 रुपये होती थी. अब वह बढ़कर ₹34 हो गई है. 1 साल में सरकार ने 2 लाख 70 हजार करोड़ रुपए पेट्रोल डीजल से कमाए हैं. अगर केंद्र सरकार सेंट्रल एक्साइज 34 ₹ से घटाकर 9 ₹ कर दे तो लगभग 25 ₹ प्रति लीटर पेट्रोल डीजल के भाव कम हो जाएंगे. उन्होंने कहा बंगाल चुनाव के कारण उससे पहले सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम कम करवा दिये थे. यूपीए सरकार में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते थे तो बीजेपी नेता साइकिल चलाते थे. अब क्या करेंगे. दिग्विजय सिंह ने कहा देश में तेजी के साथ महंगाई बढ़ रही है. मोदी सरकार अब महंगाई की सरकार हो गई है.


आज फिर बढ़े दाम

भोपाल में पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर बढ़ोतरी हुई है. भोपाल में पेट्रोल ₹104.7 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम ₹95 30 पैसे प्रति लीटर हो गए हैं. जबकि पावर पेट्रोल के दाम ₹107.75 पैसे तक जा पहुंचे हैं. पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम के विरोध में कांग्रेस ने केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान पेट्रोल पंप पर पेट्रोल की मशीन पर चढ़कर नारेबाजी की.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज